CONG v/s BJP : भाजपा विचारधारा से मुकाबले की तैयारी, कांग्रेस देगी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग

CONG v/s BJP : भाजपा विचारधारा से मुकाबले की तैयारी, कांग्रेस देगी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग

राजस्थान में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नियमित ट्रेनिंग दी जाएगी।

जयपुर। आगामी समय में भाजपा पार्टी और उसकी विचारधारा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने कमर कसना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने राजस्थान सहित पूरे देश मे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने का निर्णय लिया है। ट्रेनिंग में कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की रीतिनीति,विचारधारा और संगठन के इतिहास की जानकारी दी जाएगी। राजस्थान में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नियमित ट्रेनिंग दी जाएगी।


प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सचिव ललित तूनवाल ने बताया कि भाजपा से पूरे देश मे मुकाबले के लिए एआईसीसी की एक बैठक में काँग्रेस के बड़े नेताओं ने नियमित प्रशिक्षण को महत्वपूर्ण हिस्सा माना था। एआईसीसी के निर्णय के बाद राजस्थान में भी नियमित प्रशिक्षण आयोजित किए जाएंगे। जिसमें कांग्रेस की रीतिनीति, सिद्धांत, विचारधारा और वर्तमान परिपेक्ष्य की जानकारी दी जाएगी। राजस्थान के कुछ नेताओं को प्रशिक्षण दिल्ली में दिया जाएगा। ये नेता राजस्थान में राज्य तथा जिला स्तरीय नेताओं को प्रशिक्षण देंगे। इसके बाद सभी जिलों और ब्लॉक स्तर के कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देकर सभी कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। कुछ नेताओं को दिल्ली में जनजागरण अभियान और सदस्यता अभियान की ट्रेनिंग दी जाएगी। आगामी दिनों में चुनावों से पहले कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं को वैचारिक रूप से मजबूत करने में जुटी है,ताकि धरातल पर विपक्षी पार्टियों से मुकाबला किया जा सके। आगामी दिनों में इन ट्रेनिंग के बाद कांग्रेस जनता के बीच भाजपा और आरएसएस से मुकाबला करने के लिए तैयार होगी। राजस्थान में 14 से 29 नवम्बर तक आयोजित होने वाले जनजागरण अभियान की तैयारियों के लिए पीसीसी में कंट्रोल रूम भी बनाया गया है,जिसमे कई कांग्रेस नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी