गवर्नर मलिक के तीखे बोल : जानवर मर जाते हैं तो शोक जताते हैं, आंदोलन में 600 किसान शहीद हो गए, किसी ने शोक नहीं जताया

गवर्नर मलिक के तीखे बोल : जानवर मर जाते हैं तो शोक जताते हैं, आंदोलन में 600 किसान शहीद हो गए, किसी ने शोक नहीं जताया

सेना में बगावत तक की बात कही, बोले, वहां भी किसानों के बेटे, कुछ भी हो सकता है, लाल किले पर झंडा फहराने को सही ठहराया, कहा: पीएम के बाद किसान को झंडा लगाने का अधिकार

 जयपुर। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का किसान आंदोलन को लेकर केन्द्र सरकार पर तीखे हमले जारी है। वे रविवार को जयपुर में थे। बिड़ला ऑडिटोरियम में तेजा फाउंडेशन के ग्लोबल जाट समिट-2021 कार्यक्रम था। इसमें वे किसान आंदोलन को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर बोले। कहा कि आज तक किसान आंदोलन जैसा बड़ा आंदोलन नहीं देखा। अब तक 600 किसान आंदोलन में शहीद हो चुके हैं, लेकिन दुख की बात है कि कोई नेता उन्हें लेकर शोक नहीं जता रहा। जबकि कोई जानवर कहीं मर जाए तो उस पर भी दिल्ली से शोक जताया जाता है।


अभी महाराष्ट्र में 5-7 लोग मर गए, उन पर भी शोक संदेश जता रहे हैं। संसद में किसान वर्ग से लोग हैं, लेकिन वहां भी इस पर शोक प्रस्ताव पर कोई नहीं बोला। किसी ने कोई शोक नहीं जताया। इससे मैं आहत था, गुस्से में था। उन्होंने यहां तक कह दिया कि सेना में भी किसानों के बेटे हैं। युद्ध में उन्हें ही झोंका जाता है। वहां भी आंदोलन का असर पड़ा है। उन्होंने अप्रत्यक्ष सेना में बगावत होने की बात कही, चेताया कि वहां भी कभी भी कुछ भी हो सकता है। किसानों के लाल किले पर झंडा फहराने को सहीं ठहराया।


कहा कि लाल किले पर प्रधानमंत्री के बाद झंडा फहराने का अधिकार किसानों का ही है। गुरु तेगबहादुर की गर्दन लाल किले पर ही कटी थी तो उनकी संतान को झंडा फहराने का अधिकार नहीं है क्या? सिखों-जाटों के लोकगीतों में भी लाल किले जाने की बात होती रही है।

मैं पद छोड़ने को तैयार, किसानों पर जुल्म नहीं देख सकता
उन्होंने गवर्नर पद तक छोड़ने की बात तक कह दी।  कहा कि किसानों पर जुल्म हो रहा है।  हम चुपचाप बैठे रहे, यह नहीं होगा।  मैं पद छोड़ने को भी तैयार हूं।  मैं यह नहीं देख सकता।  मुझे दिल्ली में बैठे दो-तीन बड़े नेताओं ने गवर्नर बनाया है।  उनकी इच्छा विरूद्ध किसानों पर बयान दे रहा हूं।  जिस दिन वह कह देंगे,  गवर्नर पद छोड़ने में एक मिनट नहीं लगाऊंगा।


यूं भी हमलावर हुए सत्यपाल

Read More अमली जामा नहीं पहन पा रही जीवन रक्षक योजना


    कारगिल में वाजपेयी सरकार की गलती बताई
मलिक ने कहा कि कारगिल के वक्त भी सरकार की गलती थी। सेना में भी किसानों के बेटे हैं। इसकी कीमत भी किसान के बच्चों ने चुकाई। अन्याय हमारे ही साथ होता है। इसमें किसी न किसी दिन लोग रिएक्ट कर जाते हैं।

Read More दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस


    दिल्ली में एकाध के दिमाग में धमंड
उन्होंने किसी नेता का नाम तो नहीं लिया, लेकिन सीधा निशाना पीएम नरेन्द्र मोदी-अमित शाह पर था। कहा कि सरकार में एकाध लोग हैं, जिनके दिमाग में घमंड हैं। घमंड तो किसी का नहीं चलता। किसान दिल्ली में हारकर नहीं आएंगे। काम पूरा करके ही रहेंगे। जीतकर आएंगे।

Read More भाजपा अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के लिए करती है काम :  मुख्यमंत्री


    कानून से पहले ही अडाणी ने गोदाम बनाए
 किसान को एमएसपी से हर फसल का कम दाम मिलता है। इस पर कानून कई लोग नहीं बनने देना चाहते। क्योंकि उनको नुकसान होता है। अडाणी ने संसद में कानून बनने से पहले ही पानीपत में गोदाम बना लिए थे। मैं लिखकर देता हूं कि एमएसपी रहेगी, इसे कानूनी अमलीजामा पहनाया ही जाएगा।


    सेन्ट्रल विस्टा पर भी सवाल लगाए
मलिक ने कहा कि हमारी सरकार नया संसद बना रही है। इससे अच्छा तो यूनिवर्सिटीज और कॉलेज बनाते। आजादी के बाद से अब तक संसद में कभी शिक्षा बजट पर कभी बहस नहीं हुई।




Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत