लखनऊ: लिवाना स्वीट होटल में आग लगने से दो की मौत, सात घायल

सीएम योगी ने घायल लोगों का नि:शुल्क इलाज कराने के निर्देश दिए

लखनऊ: लिवाना स्वीट होटल में आग लगने से दो की मौत, सात घायल

पुलिस के अनुसार राहत और बचाव कार्य के दौरान दर्जन भर से अधिक लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लिवाना स्वीट में सोमवार सुबह आग लग गई। इसमें एक महिला सहित दो लोगों की मौत और सात अन्य के घायल होने की पुलिस ने जानकारी दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना और घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस के अनुसार शहर के मुख्य बाजार हजरतगंज थाना क्षेत्र में महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित होटल लिवाना स्वीट में सुबह के समय आग लगी। पुलिस के अनुसार राहत और बचाव कार्य के दौरान दर्जन भर से अधिक लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया गया। इनमें से नौ घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने एक पुरुष और एक महिला को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल में सात लोगों का इलाज चल रहा है। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दो लोगों की मौत दम घुटने से हुई है।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री बृजेश पाठक ने भी अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की। पुलिस ने आग लगने की वजह बिजली का शॉर्ट सर्किट होने की आशंका जताई है। पाठक ने बताया कि दो लोगों की मौत हुई है और सात अन्य को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि होटल में आग लगने के बाद बिजली काट दी गई थी। इस वजह से होटल के कम्प्यूटर बंद होने के कारण इस अग्निकांड में हताहत हुए लोगों की शिनाख्त नहीं हो पायी है। उन्होंने कहा कि होटल के कम्प्यूटर जल्द शुरु करवाने की कोशिश की जा रही है जिससे मृतकों एवं घायलों की पहचान कर उनके परिजनों को सूचित किया जा सके। 

मुख्यमंत्री योगी ने इस अग्निकांड की गहन जांच करने हेतु लखनऊ के मंडल आयुक्त और पुलिस आयुक्त को निर्देशित किया है। आग लगने की घटना उजागर होने के कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री योगी ने इस पर संज्ञान लेते हुए घायलों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए।गौरतलब है कि इस होटल के पास तमाम बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्थित हैं। आग लगने से पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों और पुलिस बल के जवानों ने आग बुझाने के तत्काल प्रयास शुरु कर दिये। पुलिस ने बिजली का शॉर्ट सर्किट होने से आग लगने की आशंका व्यक्त की है।

Read More राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 

Tags: fire

Post Comment

Comment List

Latest News

तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ शहर और गांव में पानी की किल्लत बढ़ने लगी है।
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत
जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता