कलेक्टर व एसपी ने शोभायात्रा मार्ग का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

शुक्रवार को निकलेगी अनंत चतुर्दशी की विशाल शोभायात्रा

कलेक्टर व एसपी ने शोभायात्रा मार्ग का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जिला कलेक्टर, शहर पुलिस अधीक्षक, एडीएम सिटी समेत कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सूरजपोल गेट से जुलूस मार्ग का निरीक्षण शुरू किया। सभी अधिकारी पैदल निरीक्षण पर निकले। उन्होंने मार्ग में की गई तैयारियों का जायजा लिया, साथ ही जो कमियां आयोजन समिति द्वारा बताई गई थी उन कमियों को दूर करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।

कोटा। अनंत चतुर्दशी महोत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को निकलने वाली शोभायात्रा से एक दिन पहले गुरुवार को जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने शोभा यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ,शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ,एडीएम सिटी बृजमोहन बैरवा ,एडिशनल एसपी सिटी प्रवीण जैन और नगर निगम कोटा दक्षिण के महापौर राजीव अग्रवाल समेत कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सूरजपोल गेट से जुलूस मार्ग का निरीक्षण शुरू किया। सभी अधिकारी पैदल निरीक्षण पर निकले और सूरजपोल से मोखापाड़ा, कैथूनीपोल लालबुर्ज ,सुभाष चौक ,सब्जी मंडी ,आर्य समाज रोड ,रामपुरा और बारादरी तक पहुंचे । जहां उन्होंने मार्ग में की गई तैयारियों का जायजा लिया, साथ ही जो  कमियां आयोजन समिति द्वारा बताई गई थी उन कमियों को दूर करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।

 जिला कलेक्टर ने बताया कि शोभा यात्रा मार्ग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है । बिजली  समेत अन्य कोई भी व्यवस्था ऐसी नहीं है जिसे अधूरा छोड़ा गया ।  फिर भी जो कमियां हैं उन्हें आज पूरा कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि एक दिन पहले अनंत चतुर्दशी महोत्सव आयोजन समिति ने भी शोभायात्रा मार्ग का निरीक्षण किया था । उन्होंने कमियां होने पर प्रशासन को उन्हें दूर करने के लिए कहा था ।अनंत चतुर्दशी महोत्सव आयोजन समिति के तत्वधान में 10 दिवसीय गणेश महोत्सव के समापन पर शुक्रवार को दोपहर 12:00 बजे सूरजपोल गेट के पास से पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा रवाना की जाएगी । यात्रा में 120 झांकियां, 70 अखाड़े, भजन मंडली और डांडिया मंडली शामिल होंगे ।शोभायात्रा परंपरागत मार्ग से रवाना होकर देर रात तक बारादरी पर पहुंचेगी। जहां गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा ।वहीं शोभा यात्रा से एक दिन पूर्व गुरुवार को पुलिस अधिकारियों की ट्रेनिंग भी हुई ।जिसमें उन्हें शोभायात्रा मार्ग में लगाई जाने वाली ड्यूटी की जानकारी दी गई ।आयोजन को देखते हुए करीब 3750 पुलिसकर्मी शोभा यात्रा मार्ग में लगाए गए हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News