एरोन फिंच ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास

टी-20 विश्व कप में करेंगे कप्तानी

एरोन फिंच ने एकदिवसीय क्रिकेट से लिया संन्यास

फिंच ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सफर रहा है। मैं कुछ बेहतरीन एकदिवसीय टीमों का हिस्सा बनकर बेहद भाग्यशाली रहा हूं।

केर्न्स। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरन फिंच ने शनिवार को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को वह अपने वनडे करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 एकदिवसीय मैच खेलने वाले फिंच लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने अपनी पिछली सात पारियों में केवल 26 रन बनाए हैं। सलामी बल्लेबाज फिंच ऑस्ट्रेलिया के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान का हिस्सा नहीं होंगे, हालांकि वह अगले महीने आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करेंगे।

फिंच ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह कुछ अविश्वसनीय यादों के साथ एक शानदार सफर रहा है। मैं कुछ बेहतरीन एकदिवसीय टीमों का हिस्सा बनकर बेहद भाग्यशाली रहा हूं। मैं उन सभी लोगों को पाकर धन्य हूं जिनके साथ मैं खेला और जिन्होंने पर्दे के पीछे मेरा साथ दिया। अब समय आ गया है कि एक नए कप्तान को अगले विश्व कप की तैयारी करने और जीतने का सबसे अच्छा मौका दिया जाए। मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस मुकाम तक मेरी यात्रा में मुझे मदद और समर्थन दिया।

वनडे में बनाए 5041 रन
उन्होंने 2013 में मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में श्रीलंका के खिलाफ अपना एकदिवसीय पदार्पण करने के बाद 39.13 की औसत से 5041 रन बनाए, जिसमें 17 शतक और 30 अर्द्धशतक शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 29 शतक के बाद  डेविड वार्नर और मार्क वॉ दोनों 18-18 शतक बनाए इसके बाद फिंच को नाम आता है जिन्होंने 17 शतक लगाए। फिंच रविवार को केर्न्स के काजलिस स्टेडियम में अपना 146वां और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। फिंच 55वीं बार ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए एक उत्कृष्ट करियर को समाप्त करेंगे। फिंच ने ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कमान 2018 में संभाली थी। वह 2019 विश्व कप में टीम को सेमीफाइनल तक लेकर गए थे, जहां ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। 

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा