जेईसीआरसी में 278 टीमों के 800 से ज़्यादा छात्र खोज रहे हैं समस्याओं का समाधान

जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में आयोजित हुआ टेक-ए-थॉन

जेईसीआरसी में 278 टीमों के 800 से ज़्यादा छात्र खोज रहे हैं समस्याओं का समाधान

समस्याओं का बेहतर समाधान देने वाली टीम को पुरस्कार मिलेगा। इंडस्ट्री और तकनीकी एक्सपर्ट इन समस्याओं को रिव्यू करेंगे।

जयपुर। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी में आईन्यूरॉन के सहयोग से 24 घंटे के हैकथॉन टेक-ए-थॉन 2022 का आयोजन हुआ। जहां देश भर से आए 800 से ज़्यादा छात्र इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहें हैं। दो दिवसीय लगातार चलने वाली इस प्रतियोगिता में छात्र कई समस्याओं के तकनीकी समाधान खोज रहें हैं। इन समस्याओं का बेहतर समाधान देने वाली टीम को पुरस्कार मिलेगा। इंडस्ट्री और तकनीकी एक्सपर्ट इन समस्याओं को रिव्यू करेंगे।जेईसीआरसी ने पिछले 5 सालों में 40 से अधिक हैकथॉन आयोजित किए हैं जहां देश भर के 100 संस्थानों के 10 हजार से ज़्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया हैं और यहीं कारण हैं कि जेईसीआरसी प्लेसमेंट के शानदार ट्रैक रिकॉर्ड में हर साल एक नई ऊंचाई हासिल करता हैं साथ ही विद्यार्थियों को मिलने वाली प्लेसमेंट के औसत पैकेज में भी 35% -40% की वृद्धि हुई हैं।

जेईसीआरसी के वाइस चेयरपर्सन अर्पित अग्रवाल ने बताया कि हमारी कोशिश है कि टेक्नोलॉजी की समझ रखने वाले ये विद्यार्थी तकनीक की मदद से आम आदमी की समस्याओं का समाधान खोजें और राष्ट्र के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दें।

आईन्यूरॉन, एड-टेक कंपनी है जो इंटर्नशिप से लेकर नौकरी खोजने तक 360 डिग्री समाधान प्रदान कराती हैं। कार्यक्रम की फैकल्टी को-ऑर्डिनेटर डॉ. भावना शर्मा ने कहा कि युवाओं के यंग और जीनियस माइंड का उपयोग सबसे कठिन समस्याओं का हल खोजने में किया जा सकता है। इससे न सिर्फ समस्या का समाधान होगा बल्कि युवाओं की ऊर्जा का हम सही तरीके से उपयोग कर सकेंगे साथ ही उन्होंने बताया कि विजेता टीम को 2 लाख रुपये का पुरस्कार मिलेगा।

इस दौरान कार्यक्रम में आईन्यूरॉन से हितेश चौधरी- सीटीओ, सक्षम चौधरी- साइबर सुरक्षा प्रमुख, सौरभ शुक्ला - वरिष्ठ वीपी, मुकेश ओटवानी - वीपी टेस्ट ऑटोमेशन, सोनाली शर्मा- वरिष्ठ प्रबंधक, करण - प्लेसमेंट ऑफिसर, विश नाइक - मीडिया विभाग से मौजूद रहें।

Read More मुख्य सचिव की अध्यक्षता में “द ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार 2024“ की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक 

Tags: jecrc

Post Comment

Comment List

Latest News

राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील  राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
मतदाताओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि अव्यवस्था को दूर करें,  क्योंकि आप असली...
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान