दो साल बाद जयपुर लौटेगा आईपीएल, जोधपुर भी तैयार

बीसीसीआई बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल पर कर रही काम

दो साल बाद जयपुर लौटेगा आईपीएल, जोधपुर भी तैयार

ईएसपीएन ने गांगुली के संदेश के हवाले से कहा कि पुरुष आईपीएल का अगला सत्र ‘होम और अवे’ प्रारूप में खेला जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच निर्दिष्ट स्थानों पर खेलेंगी।

जयपुर/मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2023 सीजन अपने पुराने प्रारूप में खेला जाएगा। एक टीम के लीग स्टेज के आधे मुकाबले घरेलू मैदान पर और बाकी मुकाबले विरोधी टीमों के मैदान पर होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य संघों को लिखे गए पत्र में यह खुलासा किया। ईएसपीएन ने गांगुली के संदेश के हवाले से कहा कि पुरुष आईपीएल का अगला सत्र ‘होम और अवे’ प्रारूप में खेला जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच निर्दिष्ट स्थानों पर खेलेंगी।

कोरोना के कारण कुछ शहरों में हुए मैच
कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुबई, शारजाह और अबू धाबी सहित तीन मैदानों पर आयोजित किया गया था। साल 2021 में टूर्नामेंट के आयोजन के लिए दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई के स्टेडियम चुने गए थे, लेकिन बीच टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबले भी यूएई में खेले गए थे। 

साल की शुरुआत में होगा महिला आईपीएल
गांगुली ने राज्य-संघों को लिखे गए पत्र में यह भी कहा है कि महिला आईपीएल (डब्ल्यूआईपीएल) अगले साल की शुरुआत में आयोजित किया जायेगा। गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे संदेश में कहा कि बीसीसीआई फिलहाल बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल पर काम कर रही है। हम पहले सत्र को अगले साल की शुरुआत में आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं।

जयपुर के साथ जोधपुर स्टेडियम भी तैयार
बीसीसीआई अध्यक्ष की इस घोषणा के बाद अब दो साल के लम्बे अन्तराल के बाद आईपीएल मैचों की जयपुर वापसी होगी। राजस्थान रॉयल्स टीम अब अपने घरेलू मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेलेगी। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के एक सीनियर पदाधिकारी के अनुसार आईपीएल के अगले सत्र में रॉयल्स के कुछ मैच गुवाहाटी में भी खेले जा सकते हैं। 

Read More T-20 World Cup तक मुश्ताक अहमद होंगे बंगलादेश के स्पिन कोच

Tags: BCCI IPL

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित