कोटा होकर जाने वाली 3 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

त्योहारों को देखते हुए लिया गया निर्णय

कोटा होकर जाने वाली 3 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

भगत की कोठी से बिलासपुर के मध्य चलने साप्ताहिक सुपरफास्ट गाड़ी संख्या 20843 में तीन अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक, बिलासपुर से  तथा गाड़ी संख्या 20844 में 6 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक, भगत की कोठी से अस्थाई एक वातानुकूलित थ्री टीयर कोच लगाया जा रहा है ।

कोटा। अक्टूबर और नवम्बर माह में दशहरा-दीपावली जैसे त्योहार के कारण यात्रियों की भीड़ को देखते हुये एवं लम्बी प्रतीक्षा सूची का निस्तारण करने के उद्देश्य से रेलवे प्रशासन ने कोटा से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की तीन जोड़ी सुपर फास्ट यात्री गाड़यिों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय किया है ताकि रेल यात्रियों को किसी प्रकार की सुविधाओं का सामना नहीं करना पड़े। 

 पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि भगत की कोठी से बिलासपुर के मध्य चलने साप्ताहिक सुपरफास्ट गाड़ी संख्या 20843 में तीन अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक, बिलासपुर से  तथा गाड़ी संख्या 20844 में 6 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक, भगत की कोठी से अस्थाई एक वातानुकूलित थ्री टीयर कोच लगाया जा रहा है। इस गाड़ी में अस्थाई एक अतिरिक्त वातानुकूलित थ्री टीयर कोच सहित उक्त गाड़ी में कुल 22 कोच होंगे।

 मालवीय ने बताया कि बिलासपुर से बीकानेर के मध्य चलने वाली सप्ताहिक सुपरफास्ट गाड़ी संख्या 20845 में 1 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक बिलासपुर से तथा गाड़ी संख्या 20846 में 4 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक बीकानेर से अस्थाई एक अतिरिक्त वातानुकूलित थ्री टीयर कोच लगाया जा रहा है। इस गाड़ी में अस्थाई एक अतिरिक्त वातानुकूलित थ्री टीयर कोच सहित उक्त गाड़ी में 22 कोच होंगे।

Read More चौराहे रोशन, रास्तों में पसरा अंधेरा

मालवीय ने बताया कि इसी तरह मुम्बई सेन्ट्रल से नई दिल्ली के मध्य चलने वाली सप्ताहिक दुरंतो सुपरफास्ट गाड़ी संख्या 22209 में 3 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मुम्बई सेन्ट्रल से तथा गाड़ी संख्या 22210 में चार अक्टूबर से एक नवम्बर तक नई दिल्ली से अस्थाई एक अतिरिक्त वातानुकूलित थ्री टीयर कोच एवं एक वातानुकूलित टू टीयर कोच लगाया जा रहा है। इस गाड़ी में अतिरिक्त वातानुकूलित कोच सहित उक्त गाड़ी में 16 कोच होंगे।

Tags: railways

Post Comment

Comment List

Latest News