हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड की 55 वीं आम बैठक

कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शेयरधारकों को संबोधित किया

हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड की 55 वीं आम बैठक

भारत सरकार के खान मंत्रालय के प्रकाश मुंधारीकर भारत के राष्ट्रपति के नामित के रूप में संजय पंजियार निदेशक (प्रचालन) घनश्याम शर्मा निदेशक (वित्त) संजीव कुमार सिंह निदेशक (खनन) और ए जी के प्रसाद, अविनाश जे भिडे, हेमलता वर्मा,  स्वतंत्र निदेशक और सी एस सिंघीए ईडी (कंपनी सचिव) सहित अन्य ने भी भाग लिया।

कोलकाता। हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) के सीएमडी अरुण कुमार शुक्ल ने कंपनी की 55वीं वार्षिक आम बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शेयरधारकों को संबोधित किया। शेयरधारकों वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए वार्षिक खातों और पूंजी के 23.20% के बराबर लाभांश यानि इस खाते पर कुल भुगतान 112.17 करोड़ रुपए के भुगतान की मंजूरी प्रदान की। शेयरधारकों ने कंपनी के प्रदर्शन और वित्तीय प्रबंधन की सराहना की। बैठक में भारत सरकार के खान मंत्रालय के प्रकाश मुंधारीकर भारत के राष्ट्रपति के नामित के रूप में संजय पंजियार निदेशक (प्रचालन) घनश्याम शर्मा निदेशक (वित्त) संजीव कुमार सिंह निदेशक (खनन) और ए जी के प्रसाद, अविनाश जे भिडे, हेमलता वर्मा,  स्वतंत्र निदेशक और सी एस सिंघीए ईडी (कंपनी सचिव) सहित अन्य ने भी भाग लिया। शेयरधारकों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए  शुक्ल ने उन्हें कंपनी के खनन विस्तार के बारे में बताया। एचसीएल की प्रमुख परियोजना मलाजखंड भूमिगत खदान से उत्पादन शुरू हो चुका है। यह भी बताया की आंतरिक स्रोतों से वित्त वर्ष 2021-22 में 729 करोड़ का ऋण चुकाया है। अब तक का सर्वाधिक 1812 करोड़ रुपए का शुद्ध कारोबार। कर पूर्व लाभ 338 फीसदी से बढ़कर 381.76 करोड़ हो गया है।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर
सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रियंका...
करीना कपूर ने मलाइका अरोड़ा को नए शो के लिए बधाई दी
जापान: नर्सरी स्कूल के शिशुओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में तीन शिक्षिकाएं गिरफ्तार
ट्विटर पर एप्पल विज्ञापन फिर से हुए बहाल: मस्क
राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा
पार्टी के नए नेताओं को देना पड़ेगा मौका : खड़गे
पंजाब में ड्रोन से 3 किलोग्राम हेरोइन बरामद