दुर्गा पंडाल में लगी आग, 5 मरे, 68 घायल

18 लोगों की हालत गंभीर है

दुर्गा पंडाल में लगी आग, 5 मरे, 68 घायल

जिला प्रशासन ने बताया कि घायलों का इलाज भदोही, प्रयागराज व वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है।

भदोही। उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के औराई थाना इलाके के नरथुआ पोखरा के समीप सजाये गए गुफानुमा भव्य दुर्गा पूजा पंडाल में आरती के दौरान लगी आग में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 68 लोग आग में झुलस कर घायल हुए हैं। इनमें से 18 लोगों की हालत गंभीर है। जिला प्रशासन ने बताया कि घायलों का इलाज भदोही, प्रयागराज व वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। इस बीच औराई पुलिस ने आज दुर्गा पूजा आयोजक समिति के अध्यक्ष प्रदीप कुमार उर्फ बच्चा यादव एवं समिति के अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ विद्युत अधिनियम व दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूजा समितियों से बिजली और अग्निशमन के सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने की अपील की है।

इसके अलावा घटना की विस्तृत जांच हेतु भदोही के जिलाधिकारी ने 4 सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन किया है। इस बीच अग्निकांड के बाद मची अफरातफरी में एक परिवार लापता बताया गया है। पुलिस के अनुसार आरती में शामिल हुए स्थानीय निवासी अजय चौरसिया का परिवार लापता है। जिसमें पत्नी किरन चौरसिया, बेटी श्रद्धा चौरसिया एवं उनका 11 वर्षीय पुत्र लापता है। अजय कल से ही अपने परिवार का तलाश कर रहे है, लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल रहा है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति शमीम अहमद ने भदोही के न्यायिक अधिकारियों के साथ इंदिरा मिल स्थित अस्पताल में गंभीर रूप से झुलसे श्रद्धालुओं से मुलाकात की।

औराई थाने से चंद कदम की दूरी पर थर्माकोल और प्लास्टिक से गुफा नुमा बनाये गए लगभग 100 फीट लंबे इस दुर्गा पूजा पंडाल में आग उस वक्त लगी जब एक सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था। तभी एक हेलोजन लाइट की गर्मी से आग लग गई और भगदड़ मच गई। आग की चपेट में आने से कई महिलाएं पूजा-पंडाल के समीप मौजूद पोखरे में कूद पड़ी। अफरा-तफरी में कई श्रद्धालु घायल हो गये। सूचना मिलते ही डीएम गौरांग राठी, एसपी डॉ. अनिल कुमार सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई थी। लोगों में इस बात की नाराजगी है कि थाने से चंद कदम की दूरी पर मौजूद पुलिस समय पर नहीं पहुंची थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें