दुर्गा पंडाल में लगी आग, 5 मरे, 68 घायल

18 लोगों की हालत गंभीर है

दुर्गा पंडाल में लगी आग, 5 मरे, 68 घायल

जिला प्रशासन ने बताया कि घायलों का इलाज भदोही, प्रयागराज व वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है।

भदोही। उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के औराई थाना इलाके के नरथुआ पोखरा के समीप सजाये गए गुफानुमा भव्य दुर्गा पूजा पंडाल में आरती के दौरान लगी आग में अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 68 लोग आग में झुलस कर घायल हुए हैं। इनमें से 18 लोगों की हालत गंभीर है। जिला प्रशासन ने बताया कि घायलों का इलाज भदोही, प्रयागराज व वाराणसी के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है। इस बीच औराई पुलिस ने आज दुर्गा पूजा आयोजक समिति के अध्यक्ष प्रदीप कुमार उर्फ बच्चा यादव एवं समिति के अन्य पदाधिकारियों के खिलाफ विद्युत अधिनियम व दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूजा समितियों से बिजली और अग्निशमन के सुरक्षा मानकों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने की अपील की है।

इसके अलावा घटना की विस्तृत जांच हेतु भदोही के जिलाधिकारी ने 4 सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन किया है। इस बीच अग्निकांड के बाद मची अफरातफरी में एक परिवार लापता बताया गया है। पुलिस के अनुसार आरती में शामिल हुए स्थानीय निवासी अजय चौरसिया का परिवार लापता है। जिसमें पत्नी किरन चौरसिया, बेटी श्रद्धा चौरसिया एवं उनका 11 वर्षीय पुत्र लापता है। अजय कल से ही अपने परिवार का तलाश कर रहे है, लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल रहा है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति शमीम अहमद ने भदोही के न्यायिक अधिकारियों के साथ इंदिरा मिल स्थित अस्पताल में गंभीर रूप से झुलसे श्रद्धालुओं से मुलाकात की।

औराई थाने से चंद कदम की दूरी पर थर्माकोल और प्लास्टिक से गुफा नुमा बनाये गए लगभग 100 फीट लंबे इस दुर्गा पूजा पंडाल में आग उस वक्त लगी जब एक सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था। तभी एक हेलोजन लाइट की गर्मी से आग लग गई और भगदड़ मच गई। आग की चपेट में आने से कई महिलाएं पूजा-पंडाल के समीप मौजूद पोखरे में कूद पड़ी। अफरा-तफरी में कई श्रद्धालु घायल हो गये। सूचना मिलते ही डीएम गौरांग राठी, एसपी डॉ. अनिल कुमार सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई थी। लोगों में इस बात की नाराजगी है कि थाने से चंद कदम की दूरी पर मौजूद पुलिस समय पर नहीं पहुंची थी।

Read More महिला ने बेटे के साथ मिलकर की हत्या, शव के किए 10 टुकड़े, फ्रिज में रखा, कई दिनों तक फेंकने गई

Post Comment

Comment List

Latest News

रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन
संस्था के वाइस चेयरमैन डॉ. अंशु सुराना ने बताया कि कॉलेज में समय समय पर कैरियर गाइडेंस के कार्यक्रम आयोजित...
पायलट और मैं पार्टी एसेट, हमारे और नेता भी एसेट: गहलोत
आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों की भयावहता का अपमान - रोड्रिग्स
30 लाख कीमत का 287 किलो गांजा बरामद, 6 अभियुक्त गिरफ्तार
राहुल, सोनिया की जुबान बोल रहे हैं खडग़े : भाजपा
बेकाबू मेटाडोर कार में घुसी, दो की मौत, तीन घायल
हिमालय से कोटा पहुंचे ब्लैक काइट शिकारी पक्षी