छात्र संघ अध्यक्ष का निर्वाचन रद्द, कॉलेज प्रशासन ने उपाध्यक्ष को सौंपा चार्ज

पूर्व अध्यक्ष ने कक्ष की चाबी नहीं सौंपी, प्रशासन ने तोड़ दिया ताला

छात्र संघ अध्यक्ष का निर्वाचन रद्द, कॉलेज प्रशासन ने उपाध्यक्ष को सौंपा चार्ज

चुनाव के अगले ही दिन राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से घोषित बीए द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में नितेश तंवर का एक पेपर ड्यू रह गया। ऐसे में छात्रसंघ चुनाव को लेकर बनी लिंगदोह कमेटी की ओर से जारी गाईड लाईन कि अगर छात्रसंघ का पदाधिकारी किसी विषय में पास नहीं होता, तो उसका निर्वाचन रद्द कर दिया जाएगा।

बांदीकुई। राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज बांदीकुई में छात्र संघ के अध्यक्ष का चार्ज उपाध्यक्ष को सौंपने से विवाद हो गया। कॉलेज प्रशासन की ओर से लिंगदोह कमेटी की गाईड लाईन के अनुसार अध्यक्ष का चार्ज उपाध्यक्ष को सौंपने की कार्यवाही शुरू करने से निर्वाचित अध्यक्ष बिदक गए। हालांकि उसके बाद भी कॉलेज प्रशासन ने उपाध्यक्ष को चार्ज सौंप दिया। कॉलेज प्रशासन को छात्रसंघ अध्यक्ष कक्ष का ताला तोड़ना पड़ गया। इस दौरान विवाद की सूचना मिलने पर पुलिस विवाद की स्थिति को देखते हुए छात्रसंघ अध्यक्ष को अपने साथ पुलिस थाने ले गई।

जानकारी के अनुसार अगस्त माह में हुए कालॅज छात्र संघ चुनाव में बीए द्वितिय वर्ष के छात्र नितेश तंवर अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। चुनाव के अगले ही दिन राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से घोषित बीए द्वितीय वर्ष के परीक्षा परिणाम में नितेश तंवर का एक पेपर ड्यू रह गया। ऐसे में छात्रसंघ चुनाव को लेकर बनी लिंगदोह कमेटी की ओर से जारी गाईड लाईन कि अगर छात्रसंघ का पदाधिकारी किसी विषय में पास नहीं होता, तो उसका निर्वाचन रद्द कर दिया जाएगा। इस नियम का हवाला देते हुए गत दिनों छात्रसंघ उपायक्ष शीतल बैरवा ने अध्यक्ष का निर्वाचन रद्द करने की कॉलेज प्रशासन से मांग की थी। कॉलेज प्रशासन ने लिंगदोह कमेटी की  गाइड लाइन के आधार पर छात्रसंघ अध्यक्ष का निर्वाचन रद्द कर गुरूवार को उपाध्यक्ष शीतल बैरवा को चार्ज देने के लिए नितेश तंवर से छात्रसंघ कार्यालय की चाबी मांगी तो नितेश से इनकार कर दिया। जिसकी वजह से एक बार तो मामला गर्मा गया। इस दौरान कॉलेज प्रशासन की सूचना पर मौके पर पहुचे पुलिसकर्मी नितेश को अपने साथ ले गए। उसके बाद कॉलेज प्रशासन ने छात्रसंघ कार्यालय का ताला तोड़कर उपाध्यक्ष शीतल बैरवा को अध्यक्ष का चार्ज सोप दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News