इंग्लिश मीडियम शिक्षक बनने के लिए 40 अंक लाने होंगे जरूरी

इंग्लिश मीडियम शिक्षक बनने के लिए 40 अंक लाने होंगे जरूरी

प्राचार्य से तृतीय श्रेणी शिक्षक तक के टीचर्स कर सकेंगे अप्लाई, 3,737 स्कूलों के लिए भर्तियां

जयपुर। प्रदेश के 3737 महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में खाली पदों को भरने के लिए शिक्षा विभाग ने आॅनलाइन आवेदन मांगे हैं। इसमें लिखित एग्जाम में 40 मार्क्स लाने होंगे, इसके बाद मेरिट के आधार पर सिलेक्शन होगा। 
इसके साथ ही सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से उनके जिले में रिक्त पदों की रिपोर्ट सौंपने को कहा है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी के अनुसार, सरकारी स्कूलों में कार्यरत प्रिंसिपल से ग्रेड थर्ड तक के टीचर्स इन स्कूलों में जाने के लिए अप्लाई कर सकेंगे। 15 से 22 जुलाई तक शाला दर्पण पोर्टल पर आॅनलाइन आवेदन का लिंक जारी कर दिया जाएगा। शिक्षा विभाग में पहले से कार्यरत 12 विभिन्न श्रेणियों के अध्यापक आवेदन कर सकते हैं।

50 जिलों से मांगे आवेदन
माध्यमिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसमें 12 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इसके साथ ही 50 जिलों में प्रिंसिपल, लेक्चरर, विभिन्न विषयों के सीनियर टीचर्स, सीनियर पीटीआई, लाइब्रेरियन ग्रेड सेकेंड, सीनियर लैब असिस्टेंट, लेवल वन और टू के टीचर, ग्रेड थर्ड पीटीआई, कम्प्यूटर टीचर, इंस्ट्रक्टर, लाइब्रेरियन ग्रेड थर्ड और लैब असिस्टेंट के खाली पदों को भरा जाएगा। जो टीचर पहले से शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं, उनको ही इन पदों पर आवेदन का अवसर मिलेगा। हालांकि, नव नियुक्त टीचर्स को लेकर आदेश में स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

जिला शिक्षा अधिकारी से मांगी खाली पदों की डिटेल
वहीं खाली पदों के लिए माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशक रमेश हर्ष ने बताया कि राज्य भर में रिक्त पदों की जानकारी ली जा रही है। इसी कड़ी में जिला शिक्षा अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। इसमें उनके जिले में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में खाली पदों की संख्या को लेकर जानकारी दी जाएगी। हमारा प्रयास रहेगा कि सभी रिक्त पदों को भर दिया जाए।

Post Comment

Comment List

Latest News

बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
पीड़ितों के शोकाकुल परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएं। सरकार से अनुरोध कि दोषियों को न्यायसंगत सजा दिलवाई जाए।
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी
भजनलाल शर्मा ने लंदन दौरे पर दोराईस्वामी से की भेंट, निवेश पर की चर्चा