प्रधानमंत्री ने दिवंगत कर्नल की पत्नी से की मुलाकात, बताया साहसी

उमा सचदेवा ने प्रधानमंत्री को भेंट की पुस्तकें

प्रधानमंत्री ने दिवंगत कर्नल की पत्नी से की मुलाकात, बताया साहसी

मोदी ने 90 वर्षीय उमा जी को एक साहसी और उत्साह से परिपूर्ण बताते हुए उनकी सराहना की।मोदी ने ट्वीट किया कि आज मेरी श्रीमती उमा सचदेवा जी से एक यादगार मुलाकात हुई।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय थल सेना के सेवानिवृत्त कर्नल दिवंगत एच के सचदेवा की पत्नी उमा सचदेवा से अपनी मुलाकात को ट्वीटर पर साझा किया। मोदी ने 90 वर्षीय उमा जी को एक साहसी और उत्साह से परिपूर्ण बताते हुए उनकी सराहना की।मोदी ने ट्वीट किया कि आज मेरी श्रीमती उमा सचदेवा जी से एक यादगार मुलाकात हुई। वह 90 वर्ष की हैं, और सौभाग्य है, कि वह भरपूर साहस और उत्साह से भरी हैं। उनके पति कर्नल एच के सचदेवा सेना के बहुत सम्मानित अधिकारी थे। उमा जी जर्नल वेद मलिक की रिश्तेदार हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि उमा जी ने उन्हें अपने दिवंगत पति कर्नल सचदेवा द्वारा लिखी गयी 3 पुस्तकों की प्रतियां भेंट कीं। इनमें से 2 गीता पर केन्द्रित हैं, और तीसरी पुस्तक 'ब्लड एंड टीयर्स में कर्नल एच के सचदेवा ने भारत विभाजन की विभीषिका के अनुभवों और उनके जीवन पर उसके प्रभाव का दिल को छूने वाला विवरण प्रस्तुत किया है। मोदी ने उमा जी के साथ बातचीत करते हुए अपनी तस्वीर और 'ब्लड एंड टीयर्स के आवरण का फोटो शेयर किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बातचीत में केन्द्र सरकार द्वारा 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाने के फैसले को लेकर भी चर्चा हुई। 

मोदी ने कहा कि यह दिवस विभाजन की पीड़ा झेलने वालों के प्रति समर्पित है, जिन्होंने न केवल विस्थापन के बाद भारत आकर अपनी नये सिरे से जिंदगी खड़ी की, बल्कि राष्ट्र की प्रगति में योगदान किया। प्रधानमंत्री ने लिखा कि ऐसे लोग मनुष्य की जिजीविषा, धैर्य और पुरुषार्थ के प्रतीक हैं।

 

Read More पंजाब में आधा किलो हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत