जयपुर में कोरोना बलास्ट : जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में 11 बच्चें कोरोना पॉजिटिव

जयपुर में कोरोना बलास्ट : जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में 11 बच्चें कोरोना पॉजिटिव

ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन पढ़ाने पर भी कल शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला समीक्षा बैठक कर करेंगे विचार

जयपुर। 15 नवंबर से  100 फीसदी के साथ खुले स्कूलों में कोरोना सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। पिछले दिनों दो स्कूलों में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को महापुरा स्थित जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में 11 बच्चों को कोरोना पॉजिटिव आने के साथ ही अभिभावकों की चिंता बढ़ने लगी है। इस स्कूल में पढ़ने वाले 12 बच्चों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 11 बजे संक्रमित मिले हैं। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 6 से 8वीं तक की स्कूल को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला ले लिया है। स्कूल में डे बॉर्डिंग होने के चलते स्कूल के बच्चों की लगातार जांच की जा रही थी। इस दौरान कक्षा 11वीं का एक छात्र पॉजिटिव मिला, तो मूल रूप से मुम्बई का रहने वाला है और अभी कुछ समय पहले ही मुम्बई से छात्र लौटा था। एक अन्य छात्र जो बीकानेर का रहने वाला है उसके भी पॉजिटिव आने की सूचना मिली है। कक्षा 6वीं से 12वीं तक की स्कूल बंद करने के साथ ही अब स्कूल प्रबंधन द्वारा ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि 15 नवम्बर के बाद से अब तक 20 साल की उम्र तक के करीब एक दर्जन बच्चे पॉजिटीव आ चुके हैं। जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल के कॉडिनेटर अनुज शर्मा ने बताया कि डे-बोर्डिंग होने की वजह से स्कूल में लगातार छात्रों का चेकअप किया जाता है। इस दौरान क्लास 11 के स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिला है।

एक ही स्कूल से 11 बच्चे कोरोनावायरस आने के मामले को लेकर शिक्षा मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने कहा कि बुधवार को 12:00 बजे शिक्षा संकुल में बैठक आयोजित की जाएगी जिसमें स्कूलों में आ रहे कोरोनावायरस ले को लेकर समीक्षा की जाएगी और बच्चों को ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन पढ़ाने पर भी विचार किया जाएगा।

Read More केंद्र की मनाही, पर हम ईआरसीपी नहीं रोक रहे-गहलोत

Post Comment

Comment List

Latest News