विद्युत निगम का तकनीकी सहायक व दलाल 6 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी की कार्यवाई

विद्युत निगम का तकनीकी सहायक व दलाल 6 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

रिश्वत की यह राशि विद्युत कनेक्शन आवेदन पर पुराना बिजली बिल बकाया होने का भय दिखाकर एवं नया मीटर लगाने की एवज में मांगी गई थी।

धौलपुर। एसीबी मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर धौलपुर एसीबी टीम ने मंगलवार  दोपहर को 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए विद्युत निगम धौलपुर के सब स्टेशन जाटोली पर तैनात तकनीकी सहायक कप्तान सिंह पहाड़िया और उसके दलाल दिनेश कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रिश्वत की यह राशि विद्युत कनेक्शन आवेदन पर पुराना बिजली बिल बकाया होने का भय दिखाकर एवं नया मीटर लगाने की एवज में मांगी गई थी। एसीबी टीम की ओर से जारी किए गए प्रेस नोट के मुताबिक 12 नवंबर 2022 को एक व्यक्ति ने एसीबी कार्यालय में लिखित रिपोर्ट पेश की। जिसमें बताया कि मैंने अपनी पत्नी ज्योति के नाम से घरेलू बिजली कनेक्शन लेने के लिए आवेदन किया गया है।
 
वर्ष 2017 में भी घरेलू बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। जिसका डिमांड नोटिस भी मेरे द्वारा जमा करा दिया गया। लेकिन मेरे घर पर अभी तक कनेक्शन नहीं हुआ है और ना ही मीटर लगाया गया है। मेरे आवेदन पर लाइनमैन कप्तान सिंह द्वारा पुराना बिजली का बिल बकाया होने का भय दिखाकर एवं नया मीटर लगाने के बदले में 12 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की जा रही है। इस पर एसीबी टीम ने 13 नवंबर 2022 को शिकायत का गोपनीय सत्यापन कराया। जिसमें कप्तान सिंह लाइनमैन दिनेश कुमार दलाल के मार्फत 11 हजार रुपए की रिश्वत लेकर विद्युत कनेक्शन देने पर सहमत हो गया। जिसके बाद उसी समय परिवादी से 5 हजार रुपए रिश्वत ले ली गई तथा बाकी 6 हजार रुपए बाद में लेना तय हुआ। सत्यापन में रिश्वत की मांग की पुष्टि होने के बाद एसीबी की टीम ने राजाखेड़ा में अपना जाल बिछा दिया। इसके बाद तकनीकी सहायक के दलाल दिनेश कुमार ने सब्जी मंडी राजाखेड़ा में 6 हजार रुपए की रिश्वत ली। जिस पर एसीबी की टीम ने मौके पर ही दलाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। 

इसके बाद एसीबी टीम ने फोन पर दलाल दिनेश कुमार की तकनीकी सहायक कप्तान सिंह (37)से मोबाइल पर बात कराई। जिसमें तकनीकी सहायक ने भी रिश्वत की राशि लेने की सहमति जाहिर कर दी। इसके बाद एसीबी टीम ने दलाल को सब्जी मंडी से तथा आरोपी तकनीकी सहायक कप्तान सिंह को विद्युत निगम के सब स्टेशन जाटोली से दबोच लिया। जिनके कब्जे से रिश्वत की राशि 6 हजार रुपए भी बरामद कर ली। एसीबी की टीम ने तकनीकी सहायक कप्तान सिंह और दलाल दिनेश कुमार को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी