नगर निगम कमेटियों के लिए आम सहमति वाला फॉर्मूला निकालने के प्रयास जारी : महेश जोशी

समितियों के गठन को लेकर जारी घमासान

नगर निगम कमेटियों के लिए आम सहमति वाला फॉर्मूला निकालने के प्रयास जारी : महेश जोशी

पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि कमेटियों के मसले पर मैंने निर्दलीय पार्षदों से भी मुलाकात की है और मेयर मुनेश गुर्जर से भी मुलाकात कर इस बारे में बातचीत कर चुका हूं।

जयपुर। नगर निगम हेरिटेज में समितियों के गठन को लेकर जारी घमासान के बीच जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी ने कहां है कि कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की आम सहमति का फार्मूला निकालकर इस प्रकरण को सुलझाने की कोशिश की जा रही है। पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि कमेटियों के मसले पर मैंने निर्दलीय पार्षदों से भी मुलाकात की है और मेयर मुनेश गुर्जर से भी मुलाकात कर इस बारे में बातचीत कर चुका हूं। मैंने पार्षदों को विश्वास दिलाया है कि कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों की सहमति के बाद ही कमेटियों का गठन होगा। हमारे लिए समर्थन देने वाले निर्दलीय पार्षद भी महत्वपूर्ण है तो कांग्रेस पार्षद भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जिन निर्दलीय पार्षदों के कारण हमारा बोर्ड बना है, हम नहीं चाहते कि उनके मन में भी कोई ऐसा भाव आए कि उनकी उपेक्षा हो रही है। हम दोनों पक्षों की सहमति से आम राय बनाना चाहते हैं ताकि कमेटियों में सभी को मौका मिल जाए। पूर्व मुख्यमंत्री हीरालाल शास्त्री की जयंती पर शास्त्री को याद करते हुए जोशी ने कहा कि जोशी ने देश की आजादी में योगदान देने के बाद राज्य के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। शिक्षा के क्षेत्र में वनस्थली विद्यापीठ का गठन कर उन्होंने खास तौर पर महिला शिक्षा को विशेष बढ़ावा दिया। शास्त्री के जीवन से युवा कार्यकर्ताओं को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में