नगर निगम कमेटियों के लिए आम सहमति वाला फॉर्मूला निकालने के प्रयास जारी : महेश जोशी

समितियों के गठन को लेकर जारी घमासान

नगर निगम कमेटियों के लिए आम सहमति वाला फॉर्मूला निकालने के प्रयास जारी : महेश जोशी

पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि कमेटियों के मसले पर मैंने निर्दलीय पार्षदों से भी मुलाकात की है और मेयर मुनेश गुर्जर से भी मुलाकात कर इस बारे में बातचीत कर चुका हूं।

जयपुर। नगर निगम हेरिटेज में समितियों के गठन को लेकर जारी घमासान के बीच जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी ने कहां है कि कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की आम सहमति का फार्मूला निकालकर इस प्रकरण को सुलझाने की कोशिश की जा रही है। पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि कमेटियों के मसले पर मैंने निर्दलीय पार्षदों से भी मुलाकात की है और मेयर मुनेश गुर्जर से भी मुलाकात कर इस बारे में बातचीत कर चुका हूं। मैंने पार्षदों को विश्वास दिलाया है कि कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों की सहमति के बाद ही कमेटियों का गठन होगा। हमारे लिए समर्थन देने वाले निर्दलीय पार्षद भी महत्वपूर्ण है तो कांग्रेस पार्षद भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जिन निर्दलीय पार्षदों के कारण हमारा बोर्ड बना है, हम नहीं चाहते कि उनके मन में भी कोई ऐसा भाव आए कि उनकी उपेक्षा हो रही है। हम दोनों पक्षों की सहमति से आम राय बनाना चाहते हैं ताकि कमेटियों में सभी को मौका मिल जाए। पूर्व मुख्यमंत्री हीरालाल शास्त्री की जयंती पर शास्त्री को याद करते हुए जोशी ने कहा कि जोशी ने देश की आजादी में योगदान देने के बाद राज्य के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। शिक्षा के क्षेत्र में वनस्थली विद्यापीठ का गठन कर उन्होंने खास तौर पर महिला शिक्षा को विशेष बढ़ावा दिया। शास्त्री के जीवन से युवा कार्यकर्ताओं को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन
संस्था के वाइस चेयरमैन डॉ. अंशु सुराना ने बताया कि कॉलेज में समय समय पर कैरियर गाइडेंस के कार्यक्रम आयोजित...
पायलट और मैं पार्टी एसेट, हमारे और नेता भी एसेट: गहलोत
आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों की भयावहता का अपमान - रोड्रिग्स
30 लाख कीमत का 287 किलो गांजा बरामद, 6 अभियुक्त गिरफ्तार
राहुल, सोनिया की जुबान बोल रहे हैं खडग़े : भाजपा
बेकाबू मेटाडोर कार में घुसी, दो की मौत, तीन घायल
हिमालय से कोटा पहुंचे ब्लैक काइट शिकारी पक्षी