नगर निगम कमेटियों के लिए आम सहमति वाला फॉर्मूला निकालने के प्रयास जारी : महेश जोशी

समितियों के गठन को लेकर जारी घमासान

नगर निगम कमेटियों के लिए आम सहमति वाला फॉर्मूला निकालने के प्रयास जारी : महेश जोशी

पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि कमेटियों के मसले पर मैंने निर्दलीय पार्षदों से भी मुलाकात की है और मेयर मुनेश गुर्जर से भी मुलाकात कर इस बारे में बातचीत कर चुका हूं।

जयपुर। नगर निगम हेरिटेज में समितियों के गठन को लेकर जारी घमासान के बीच जलदाय मंत्री डॉ महेश जोशी ने कहां है कि कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की आम सहमति का फार्मूला निकालकर इस प्रकरण को सुलझाने की कोशिश की जा रही है। पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए जोशी ने कहा कि कमेटियों के मसले पर मैंने निर्दलीय पार्षदों से भी मुलाकात की है और मेयर मुनेश गुर्जर से भी मुलाकात कर इस बारे में बातचीत कर चुका हूं। मैंने पार्षदों को विश्वास दिलाया है कि कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों की सहमति के बाद ही कमेटियों का गठन होगा। हमारे लिए समर्थन देने वाले निर्दलीय पार्षद भी महत्वपूर्ण है तो कांग्रेस पार्षद भी महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जिन निर्दलीय पार्षदों के कारण हमारा बोर्ड बना है, हम नहीं चाहते कि उनके मन में भी कोई ऐसा भाव आए कि उनकी उपेक्षा हो रही है। हम दोनों पक्षों की सहमति से आम राय बनाना चाहते हैं ताकि कमेटियों में सभी को मौका मिल जाए। पूर्व मुख्यमंत्री हीरालाल शास्त्री की जयंती पर शास्त्री को याद करते हुए जोशी ने कहा कि जोशी ने देश की आजादी में योगदान देने के बाद राज्य के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। शिक्षा के क्षेत्र में वनस्थली विद्यापीठ का गठन कर उन्होंने खास तौर पर महिला शिक्षा को विशेष बढ़ावा दिया। शास्त्री के जीवन से युवा कार्यकर्ताओं को प्रेरणा लेनी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित