सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार

अंतिम दर्शन में भारी संख्या में लोग जुटे

सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार

परिजनों के मुताबिक, विजय बीमारी से ग्रसित थे और उनका इलाज दिल्ली  के आर्मी अस्पताल में चल रहा था। उपचार के दौरान गत दिवस विजय ने दम तोड़ दिया। 

कोटपूतली। समीप के देवता ग्राम स्थित ढाणी जोधा वाली निवासी सेना के जवान विजय यादव का असामयिक निधन हो गया। जब विजय के निधन की सूचना ग्रामीणों को लगी तो समूचे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा तो अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सेना के जवानों और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के मुताबिक, विजय यादव पुत्र सहीराम हवलदार भारतीय सेना के ईएमई कौर में कार्यरत थे। परिजनों के मुताबिक, विजय बीमारी से ग्रसित थे और उनका इलाज दिल्ली  के आर्मी अस्पताल में चल रहा था। उपचार के दौरान गत दिवस विजय ने दम तोड़ दिया। 

विजय के सम्मान में पनियाला से घर तक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसमें लोग भारत माता के जयकार लगाते हुए चल रहे थे। इस मौके पर ईएमई की टुकड़ी द्वारा गार्ड आॅफ सलामी दी गई। बेटे सक्षम यादव ने चिता को मुखाग्नि दी। सेना के जवानों सहित जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कांग्रेस नेता मधुर यादव, भाजपा नेता मुकेश गोयल, भाजपा नेता शंकरलाल कसाना, सरपंच रामनरेन्द्र शर्मा, जदयू नेता रामनिवास यादव, समाजसेवी रामौतार यादव, यादराम जांगल, राव रमेश, मंगल यादव, सुधीर यादव व रवि गुर्जर सहित कई लोगों ने पुष्प चक्र व फूल-मालाएं अर्पित कर विजय को भावभीनी श्रद्धांजलि दी तो वहीं गमगीन माहौल की बीच ग्रामीणों और परिजनों ने अपने लाडले को अंतिम विदाई दी। 

देश हमेशा के लिए ऋणी रहेगा
सांसद राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि आज शहीदों की बदौलत ही हम सब सुख-शांति से खुली हवा में सांस ले रहे हैं। देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले मां भारती के सच्चे सपूतों का देश हमेशा-हमेशा के लिए ऋणी रहेगा। कांग्रेस नेता मधुर यादव ने कहा कि अगर इस देश का सच्चा रक्षक कोई है तो वह हमारे देश की सेना के जवान है। भाजपा नेता मुकेश गोयल ने कहा कि हमें शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलना चाहिए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
राजस्थान विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी को पत्र लिखकर...
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : उत्कर्ष-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव
सोना-चांदी फिर तेजी की राह पर 
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना
पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज