सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार

अंतिम दर्शन में भारी संख्या में लोग जुटे

सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार

परिजनों के मुताबिक, विजय बीमारी से ग्रसित थे और उनका इलाज दिल्ली  के आर्मी अस्पताल में चल रहा था। उपचार के दौरान गत दिवस विजय ने दम तोड़ दिया। 

कोटपूतली। समीप के देवता ग्राम स्थित ढाणी जोधा वाली निवासी सेना के जवान विजय यादव का असामयिक निधन हो गया। जब विजय के निधन की सूचना ग्रामीणों को लगी तो समूचे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा तो अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सेना के जवानों और जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। जानकारी के मुताबिक, विजय यादव पुत्र सहीराम हवलदार भारतीय सेना के ईएमई कौर में कार्यरत थे। परिजनों के मुताबिक, विजय बीमारी से ग्रसित थे और उनका इलाज दिल्ली  के आर्मी अस्पताल में चल रहा था। उपचार के दौरान गत दिवस विजय ने दम तोड़ दिया। 

विजय के सम्मान में पनियाला से घर तक विशाल तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसमें लोग भारत माता के जयकार लगाते हुए चल रहे थे। इस मौके पर ईएमई की टुकड़ी द्वारा गार्ड आॅफ सलामी दी गई। बेटे सक्षम यादव ने चिता को मुखाग्नि दी। सेना के जवानों सहित जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कांग्रेस नेता मधुर यादव, भाजपा नेता मुकेश गोयल, भाजपा नेता शंकरलाल कसाना, सरपंच रामनरेन्द्र शर्मा, जदयू नेता रामनिवास यादव, समाजसेवी रामौतार यादव, यादराम जांगल, राव रमेश, मंगल यादव, सुधीर यादव व रवि गुर्जर सहित कई लोगों ने पुष्प चक्र व फूल-मालाएं अर्पित कर विजय को भावभीनी श्रद्धांजलि दी तो वहीं गमगीन माहौल की बीच ग्रामीणों और परिजनों ने अपने लाडले को अंतिम विदाई दी। 

देश हमेशा के लिए ऋणी रहेगा
सांसद राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि आज शहीदों की बदौलत ही हम सब सुख-शांति से खुली हवा में सांस ले रहे हैं। देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले मां भारती के सच्चे सपूतों का देश हमेशा-हमेशा के लिए ऋणी रहेगा। कांग्रेस नेता मधुर यादव ने कहा कि अगर इस देश का सच्चा रक्षक कोई है तो वह हमारे देश की सेना के जवान है। भाजपा नेता मुकेश गोयल ने कहा कि हमें शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलना चाहिए। 

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा