हाथीपुरा का सरपंच कर रहा डोडा चूरा की तस्करी

नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम पर की थी फायरिंग

हाथीपुरा का सरपंच  कर रहा डोडा चूरा की तस्करी

इस मामले में आरोपी के खिलाफ मध्य प्रदेश की पुलिस तलाश कर रही है जबकि ब्यूरो की टीम द्वारा आरोपी की संपत्तियों का ब्यौरा लेकर कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है।

कोटा । केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा की टीम पर जानलेवा हमला करने के मामले का मुख्य आरोपी हाथीपुरा गांव का सरपंच है। जिसके कब्जे से ब्यूरो की टीम ने 17 क्विंटल अवैध मादक पदार्थ डोडा चूरा बरामद किया है । केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के उपायुक्त विकास जोशी ने बताया कि ब्यूरो की टीम को सूचना मिली थी कि मध्य प्रदेश के नीमच स्थित हाथीपुरा गांव में मादक पदार्थ डोडा चूरा की तस्करी की जा रही है । बड़ी मात्रा में डोडा चूरा एक गोदाम में रखा हुआ है। इस सूचना पर ब्यूरो की टीम 27 नवंबर की देर रात 3:00 बजे मौके पर पहुंची तो वहां गोदाम में अंदर कुछ लोगों के होने की सूचना मिली। इस पर टीम ने गोदाम के मुख्य द्वार पर अपनी गाड़ी को लगा दिया जिससे  आरोपी अंदर से बाहर नहीं भाग सके। लेकिन आरोपियों को इसकी जानकारी लगते ही उन्होंने ब्यूरो की टीम पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी जिससे एक गोली ब्यूरो की मुख्य गेट पर लगी गाड़ी के कांच को तोड़ती हुई अंदर ड्राइवर के पास से होकर निकली । ऐसा होते ही ब्यूरो की टीम ने भी हवा में दो फायर किए । काफी देर तक फायरिंग होने पर आरोपियों को उनके पकड़े जाने का डर लगा तो वे मौके पर छत से कूदकर भाग गए ।

जोशी ने बताया कि ब्यूरो की टीम ने अंदर जाकर देखा तो वहां बड़ी मात्रा में 3 गाड़ियों में अवैध डोडा चूरा भरा हुआ था जिसकी मात्रा 17 क्विंटल और कीमत करीब रुपए 500000 है। ब्यूरो की टीम ने मौके से डोडा चूरा बरामद करने के अलावा तीन गाड़ियां और बड़ी मात्रा में बंदूक पिस्टल जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि जो आरोपी मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा है पप्पू धाकड़ वह हाथीपुरा गांव का सरपंच भी है उसके खिलाफ पूर्व में भी मादक पदार्थ तस्करी के मामले दर्ज है और वह फलौदी में जेल भी काट चुका है । उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ मध्य प्रदेश की पुलिस तलाश कर रही है जबकि ब्यूरो की टीम द्वारा आरोपी की संपत्तियों का ब्यौरा लेकर कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है।  अधीक्षक मुकेश खत्री ने बताया कि हाथीपुरा गांव में ही करीब एक महीने पहले भी स्थानीय पुलिस ने मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की थी। उस समय भी उन पर फायरिंग की गई थी इधर 17 क्विंटल डोडा चूरा जप्त करने के बाद उसके निस्तारण की कार्रवाई की जा रही है साथ ही इस मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

शी जिनपिंग ने बैटरी सामग्री संयुक्त उद्यम का किया दौरा  शी जिनपिंग ने बैटरी सामग्री संयुक्त उद्यम का किया दौरा 
शी ने निरीक्षण के दौरान हुनान फर्स्ट नॉर्मल यूनिवर्सिटी के एक परिसर और एक बैटरी सामग्री संयुक्त उद्यम का दौरा...
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में हसरंगा की संन्यास के बाद फिर वापसी
मतदाताओं का लोकसभा में विधानसभा चुनावों से अलग होता है मिजाज
10 सीटों पर भाजपा प्रत्याशी चयन का काउंट-डाउन शुरू, आधी सीटों पर बदल सकते हैं चेहरे
झारखंड मुक्ति मोर्चा से इस्तीफा देकर सीता सोरेन भाजपा में शामिल, सोरेन सरकार में मंत्री नहीं बनाने से थी नाराज
एआईएमबीआईजी पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन
फिल्म मडगांव एक्सप्रेस का गाना हम यहीं रिलीज