हॉकीः भारत ने 6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया

शृंखला का तीसरा टेस्ट 4-3 से जीता

हॉकीः भारत ने 6 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया

स्कोर 2-2 पर बराबर होने के बाद जब मैच में सिर्फ चार मिनट बचे थे, तब शमशेर ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर भारत को एक गोल की बढ़त दिला दी। 

एडिलेड। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने को 5 मैचों की शृंखला का तीसरा टेस्ट 4-3 से जीतकर छह साल में ऑस्ट्रेलिया को पहली बार शिकस्त दी। भारत की इस ऐतिहासिक जीत में हरमनप्रीत (12वां), अभिषेक (25वां), शमशेर सिंह (57वां) और आकाशदीप (60वां मिनट) ने गोल किये। ऑस्ट्रेलिया के गोल जैक वेल्श (25वां), ऐरन जलॉस्की (32वां) और नेथन एफरॉम्स (59वां मिनट) ने किये। तीसरे क्वार्टर के अंत तक भारत 2-1 से पिछड़ा हुआ था लेकिन चौथे क्वार्टर की शुरुआत में ही अभिषेक के गोल से टीम ने मैच में वापसी की। स्कोर 2-2 पर बराबर होने के बाद जब मैच में सिर्फ चार मिनट बचे थे, तब शमशेर ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर भारत को एक गोल की बढ़त दिला दी। 

अगले ही मिनट में ऑस्ट्रेलिया को भी पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शानदार प्रयास से उन्हें स्कोर नहीं करने दिया। मैच में जब सिर्फ 75 सेकंड बचे थे, तब ऑस्ट्रेलिया ने एक और पेनल्टी को गोल में तब्दील करके स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया, लेकिन आखिरी मिनट में आकाश के गोल ने भारत की जीत सुनिश्चित की। यह 2016 के बाद भारत की ऑस्ट्रेलिया पर पहली जीत है। भारत ने पहले दो मैच हारने के बाद यह मुकाबला जीतकर पांच मैचों की सीरीज में खुद को बरकरार रखा है। सीरीज का चौथा मैच 3 दिसंबर को खेला जायेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत के साथ-साथ अमेरिका में भी रिलीज होगी रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर भारत के साथ-साथ अमेरिका में भी रिलीज होगी रवि किशन की फिल्म महादेव का गोरखपुर
फिल्म की पूरी शूटिंग गोरखपुर और आसपास के लोकेशन पर ही की गई है, जिसमें महादेव की गोरखपुर के प्रति...
लोकसभा चुनाव-2024 : नामांकन कल से, सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक किया जा सकेगा नामांकन
नाइजीरिया में महिलाओं सहित 87 लोगों का अपहरण
असर खबर का - अब खाली नहीं रहेगी क्लासें, लगेंगे शिक्षक
एनटीआर जूनियर की फिल्म देवरा के गोवा शेड्यूल की शूटिंग शुरु
शी जिनपिंग ने बैटरी सामग्री संयुक्त उद्यम का किया दौरा 
बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में हसरंगा की संन्यास के बाद फिर वापसी