जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार खुला, मंदिर के चारों ओर तैनात रही पुलिस 

रत्न को रखने के लिए 6 संदूकों को मंदिर में ले जाया गया

जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार खुला, मंदिर के चारों ओर तैनात रही पुलिस 

रत्न भंडार खोलते समय जगन्नाथ मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। इस दौरान मंदरि के चारों ओर भार पुलिस बल तैनात किया गया। भंडार खोलते समय सभी द्वार बंद कर दिए गए थे।

भुवनेशवर। जन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार सुरक्षा व्यवस्था के बीच खोला गया। रत्न भंडार 1.28 बजे के शुभ मुहुर्त पर खोला गया। रत्न भंडार कमेटी के अध्यक्ष जस्टिस विश्वनाथ रथ के नेतृत्व में यह भंडार खोला गया। उनके साथ 11 लोगों की टीम ने मंदिर में प्रवेश किया। रत्न को रखने के लिए 6 संदूकों को मंदिर में ले जाया गया। रत्न भंडार खोलते समय जगन्नाथ मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। इस दौरान मंदरि के चारों ओर भार पुलिस बल तैनात किया गया। भंडार खोलते समय सभी द्वार बंद कर दिए गए थे। केवल सिंह द्वार को ही खुला रखा गया था। मंदिर में हेल्पलाइन टीम और ओडीआरएएफ टीम को भी बुलाया गया है। 

इस खजाने में मौजूद आभूषणों और अन्य कीमती सामानों की सूची तैयार की गई है। आभूषणों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी और कीमती सामानों का वजन किया जाएगा। मंदिर में सांपों की मौजूदगी को लेकर मेडिकल टीम को अलर्ट पर रखा गया है। मंदिर में सर्प विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है। राज्य सरकार ने इस खजाने के कीमती सामानों की सूची की देखरेख के लिए एक कमेटी का गठन किया है। कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा कि भक्त खजाने का खुलने का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। 

Tags: temple

Post Comment

Comment List

Latest News

बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
पीड़ितों के शोकाकुल परिवारजनों को हमारी गहरी संवेदनाएं। सरकार से अनुरोध कि दोषियों को न्यायसंगत सजा दिलवाई जाए।
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी
भजनलाल शर्मा ने लंदन दौरे पर दोराईस्वामी से की भेंट, निवेश पर की चर्चा