भाजपा के गढ़ झालावाड़ के काली तलाई से भारत जोड़ो यात्रा शुरू

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन: सीडब्ल्सूसी सदस्य रघुवीर मीणा यात्रा में गिर पड़े

भाजपा के गढ़ झालावाड़ के काली तलाई से भारत जोड़ो यात्रा शुरू

भारत जोड़ो यात्रा के विभिन्न रंग आज राजस्थान की सड़कों पर देखने को मिल रहे है। यात्रा के 89 वें दिन राहुल गांधी राजस्थानी नेताओं के साथ कदमताल करते दिखे। इस लंबी पदयात्रा के दौरान कई क्षण ऐसे भी दिखे जो कांग्रेस सांसद राहुल और अन्य नेताओं के बीच संबंधों की कहानी कहते हैं।

झालावाड़। कन्या कुमारी से राहुल गांधी के नेतृत्व में शुरू हुई कांग्रेस राजस्थान के झालावाड़ में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन सोमवार सुबह काली तलाई से रवाना हुई। इस दौरान राहुल गांधी के साथ सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा संग कई दिग्गज दिखे। राहुल एक दिन में 34 किलोमीटर का सफर तय करेंगे। अब तक भारत जोड़ों यात्रा में औसतन रोज 25 किलोमीटर का सफर तय होता है, लेकिन राजस्थान में अब स्पीड बढ़ाई जा रही है। गहलोत-पायलट, दोनों के समर्थक भी यात्रा में भाग ले रहे है। आपको बता दे कि झलावाड़ भाजपा का गढ़ माना जाता है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालावाड़ विधानसभा क्षेत्र से ही विजय रही थी। 

राहुल ने भंवर जितेंद्र को थमाया अपना मोबाइल
भारत जोड़ो यात्रा के विभिन्न रंग आज राजस्थान की सड़कों पर देखने को मिल रहे है। यात्रा के 89 वें दिन राहुल गांधी राजस्थानी नेताओं के साथ कदमताल करते दिखे। इस लंबी पदयात्रा के दौरान कई क्षण ऐसे भी दिखे जो कांग्रेस सांसद राहुल और अन्य नेताओं के बीच संबंधों की कहानी कहते हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता भंवर जितेंद्र सिंह और पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा से राहुल की गुप्तगू बेहद रोचक रही। 

भारत जोड़ो यात्रा के 89 वें दिन सोमवार को राहुल गांधी ने आधिकारिक रूप से राजस्थान में अपनी यात्रा शुरू कर दी है। यात्रा की शुुरुआत में सोमवार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गोविंद डोटासरा अन्य विधायकों और आमजन के साथ राहुल गांधी के साथ रहे। इस दौरान राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के नेताओं के साथ ही महिलाओं और बच्चों के साथ कदमताल किया। इसमें कुछ मुलाकातों ने सबको अपनी ओर आकर्षित किया। 

राजस्थानी पगड़ी में भंवर जितेंद्र
इस पूरी यात्रा के दौरान राजस्थानी रंग में भंवर जितेंद्र दिखे। सबसे अलग राजस्थान के ज्यादातार नेता तो टी शर्ट पैंट या पायजामे कुर्तें में दिखाई दिए, लेकिन स्टेरिंग कमेटी के मेंबर भंवर जितेंद्र की वेशभूषा को खास बना दिया। लाल पगड़ी ने वो सुबह से ही इस यात्रा में शामिल हुए। एक रोचक तस्वीर उभरी जब दो खास शख्सियतें एक दूसरे की मोबाइल में झांकती दिखीं। राहुल गांधी ने भंवर जितेंद्र से चर्चा करते समय अपना मोबाइल निकाला और उस मोबाइल से भंवर जितेंद्र को कुछ दिखाया भी। इसके बाद राहुल गांधी अपना मोबाइल भी भंवर जितेंद्र को थमा दिया जिसमें भंवर जितेंद्र कुछ देखते रहे। बाद में वो मोबाइल भंवर जितेंद्र ने राहुल गांधी को लौटा दिया। 

रमेश मीणा से की लंबी धार्मिक चर्चा
यात्रा के दौरान पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा से राहुल गांधी ने लंबी चर्चा की। इस दौरान रमेश मीणा और राहुल गांधी में राजनीतिक चर्चा में होकर धार्मिक चर्चा हुई। जिसकी तस्दीक बाद में रमेश मीणा ने की। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी से बृज वृंदावन क्षेत्र के साधु संतों को लेकर बात और राहुल गांधी ने भी दो संतों के नंबर रमेश मीणा से लिए। 

भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन, 26/11 की चश्मदीद गवाह देविका ने की राहुल से मुलाकात
सचिन पायलट भी राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में चर्चा करते दिखाई दिए। संभवत यह चर्चा राजनीतिक और झालावाड़ को लेकर थी क्यों कि खुद पायलट भी 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले झालावाड़ इलाके में पैदल मार्च निकाल चुके है। पहले दिन सुबह जब यात्रा शुरू हुई तो गोविंद डोटासरा राहुल गांधी के साथ रहे। इस दौरान बाकी नेता बदलते रहे, लेकिन गोविंद डोटासरा पूरे समय राहुल गांधी के साथ चलते रहे। युवाओं और कांग्रेस पदाधिकारियों को गोविंद डोटासरा ने राहुल गांधी से मिलवाया। 

भारत जोड़ो यात्रा में गिरे सीडब्ल्यूसी मेंबर रघुवीर मीणा, बाएं हाथ की उंगली टूटी
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन सोमवार को सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा अचानक गिर गए। यात्रा के रायपुर से निकले के बाद वे पैदल चल रहे थे और अचानक उनका जूता खुल गया। जूते को दोबारा पहनने के दौरान पीछे से यात्रा में शामिल लोगों का धक्का लग गया। इसके चलते बैलेंस उनका बिगड़ गया और गिर गए। जिसमे बाद उनके साथ चल रहे अन्य मंत्रियों, विधायकों और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें संभाला। हालांकि उनके हाथ में चोट लग गई थी, जिसमें दर्द भी हो रहा था। आनन-फानन में उन्हें एंबुलेंस के जरिए झालावाड़ के  एसआरजी चिकिल्सालय के इमरजेंसी में लाया गया। जहां पर उनके एक्स रे व अन्य जांच करवाई गई है। जिसमें उनके बाएं हाथ के बीच की उंगली में फैक्टचर होना सामने आया है। बाद में चिकिल्सकों ने उन्हें माइनर आॅपरेशन थिएटर में जाकर बाएं हाथ में प्लास्टर लगाया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कर दिया है। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News