ट्विटर फाइल्स से सार्वजनिक हुए संदेश हानिकारक : व्हाइट हाउस

ट्विटर द्वारा प्रतिबंधित सामग्री लगाने पर उठाया सवाल

ट्विटर फाइल्स से सार्वजनिक हुए संदेश हानिकारक : व्हाइट हाउस

ट्विटर कर्मचारियों के लीक हुए ईमेल से पता चला कि सोशल मीडिया अधिकारियों ने अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर यह झूठा दावा किया था कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के पुत्र हंटर बाइडेन के लैपटॉप से निकाली गई फाइलें एक रूसी विघटन अभियान की समाग्री थी।

वाशिंगटन। अमेरिकी  राष्ट्रपति का आधिकारिक निवास तथा मुख्य कार्यस्थल 'व्हाइट हाउस' की प्रेस सचिव कराइन जीन-पियरे ने कहा है, कि  ट्विटर अधिकारियों और बाइडेन प्रशासन के बीच उच्च स्तरीय मिलीभगत दिखाने वाले खुलासे देश के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकते हैं। जीन-पियरे ने कहा कि ट्विटर अधिकारियों और बाइडेन प्रशासन के बीच के जो कुछ भी चल रहा है, वह देशवासियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर रोष, घृणा और सामाजिक तनाव फैलानी वाली प्रतिबंधित पुरानी सामग्री को कैसे रख सकता है।

दरअसल, ट्विटर कर्मचारियों के लीक हुए ईमेल से पता चला कि सोशल मीडिया अधिकारियों ने अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर यह झूठा दावा किया था कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के पुत्र हंटर बाइडेन के लैपटॉप से निकाली गई फाइलें एक रूसी विघटन अभियान की समाग्री थी। स्पूतनिक के पत्रकार जॉन किरियाकौ ने बताया कि खोजी पत्रकार मैट तैब्बी को लीक हुए ईमेल ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क से सौजन्य से प्राप्त हुए हैं।

ट्विटर फाइल्स, पत्रकार तैब्बी द्वारा प्रकाशित समाचार के अनुसार, ट्विटर फाइल्स में राजनीतिक पार्टियों से संबंधित अन्य सामग्री का खुलासा किया गया है। पत्रकार ग्लेन ग्रीनवल्ड के कहा,''अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पुत्र हंटर बाइडेन के लैपटॉप में रिकॉर्ड प्रतिबंधित सामग्री को लेकर विवाद उस वक्त शुरू हुआ था, जब वर्ष 2020 के चुनाव होने में कुछ सप्ताह बाकी थे और उस दौरान जूनियर बाइडेन यूक्रेनी फर्म के साथ व्यापारिक बैठकों की व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि उनके लैपटॉप से उन्हें अवैध नशीली दवाईयों का सेवन करने से लेकर अन्य प्रतिबंधित सामग्रियों का खुलासा होने पर, उस दौरान ट्विटर ने कंपनी की नीति का हवाला देते हुए इस मुद्दे को ठंडे बस्ते में डाल दिया था।

Read More प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी के साथ बारिश...
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू