पुलिस को मिली 25 हाईटेक नाइट हॉक इंटरसेप्टर

360 डिग्री का कैमरा रिकॉर्ड

पुलिस को मिली 25 हाईटेक नाइट हॉक इंटरसेप्टर

लेजर ट्रैक गति कैमरे के अतिरिक्त 360 डिग्री का कैमरा रिकॉर्डर, सांस से एल्कोहल की पहचान, टिंट मीटर, एलईडी साइनेज, एलईडी लाइटबार और उच्च क्षमता का साइरन और पीए सिस्टम उपलब्ध है। इसमें प्राथमिक बचाव और प्राथमिक चिकित्सा किट भी है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक से पहले यातायात पुलिस के लिए उपलब्ध कराई जा रही इंटरसेप्टर को देखा। अतिरिक्त महानिदेशक (यातायात) वीके सिंह ने बताया कि यह 25 इंटरसेप्टर आधुनिक डिजिटल जीपीएस, वाईफाई और इंटरनेट तकनीक से लैस हैं। इसमें उच्च गुणवत्ता वाले हाई डेफिनेशन कैमरा सहित एक किलोमीटर दूरी से वाहनों की गति मापने की क्षमता का स्पीड लेजर गन उपलब्ध है। दिन में 250 मीटर और रात में 100 मीटर से अधिक तेज गति के वाहनों का स्वत: नम्बर प्लेट पहचान कर वाहन के फोटो और वीडियो लेकर इंटरनेट से एनआईसी-आईटीएमएस आॅनलाइन ई-चालान जारी करने में सक्षम है। सिंह ने बताया कि इसमें लेजर ट्रैक गति कैमरे के अतिरिक्त 360 डिग्री का कैमरा रिकॉर्डर, सांस से एल्कोहल की पहचान, टिंट मीटर, एलईडी साइनेज, एलईडी लाइटबार और उच्च क्षमता का साइरन और पीए सिस्टम उपलब्ध है। इसमें प्राथमिक बचाव और प्राथमिक चिकित्सा किट भी है। एडीजी ने बताया कि इंटेग्रा डिजाइन नाम की फर्म ने डिजाइन कर मारुति अर्टिगा वाहनों पर यह सिस्टम तैयार किया है। यह इंटरसेप्टर कुछ ही दिनों में ट्रेनिंग के बाद सभी जिलों में दी जाएंगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े
संपूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त भवन कभी भी धराशाई होकर बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल
ब्रज होली महोत्सव में दिखेंगे होली के कई रंग और रूप, 19 से 21 मार्च तक भरतपुर, डीग और कामां में होंगे कई कार्यक्रमों के आयोजन
चुनाव आयोग का छह राज्यों के गृह सचिव बदलने का आदेश
8 माह से मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना के पैसे अटके
रामलाल मेघवाल, डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर सहित 29 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन
बिहार में NDA में सीट शेयरिंग तय; भाजपा 17, जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव