आस्ट्रेलियाई ओपन: दर्द को हराकर जोकोविच तीसरे दौर में

एंजो कॉकौड को 3-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया

आस्ट्रेलियाई ओपन: दर्द को हराकर जोकोविच तीसरे दौर में

रॉड लेवर एरिना में तीन घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में जोकोविच ने बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की चोट के बावजूद कॉकौड को 6-1, 6-7, 6-2, 6-0 से मात दी। 

मेलबर्न। दसवीं बार आस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब अपने नाम करने के लक्ष्य के साथ कोर्ट में उतरे सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने गुरूवार को फ्रांस के एंजो कॉकौड को दिलचस्प मुकाबले में 3-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। रॉड लेवर एरिना में तीन घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में जोकोविच ने बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की चोट के बावजूद कॉकौड को 6-1, 6-7, 6-2, 6-0 से मात दी। 

चिकित्सीय सहायता ली 
साल के पहले ग्रैंड स्लैम में दुनिया के नंबर पांच खिलाड़ी ने फ्रांसिसी प्रतिद्वंदी के खिलाफ पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया, हालांकि दूसरे सेट में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।  दूसरा सेट 4-4 से बराबर होने पर जोकोविच के चेहरे पर दर्द की शिकन नजर आई। उन्होंने 4-5 से पिछड़ने के बाद अपनी हैमस्ट्रिंग के लिये चिकित्सीय सहायता तलब की। कोर्ट में लौटने के बाद भी जोकोविच अपनी लय हासिल नहीं कर सके, जबकि कॉकौड  ने इसका लाभ लेते हुए दूसरा सेट 7-6 से जीत लिया। जोकोविच ने हालांकि हिम्मत नहीं हारी और आखिरी 14 से में 12 गेम जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया।  

कैस्पर रूड हुए उलटफेर का शिकार 
इससे पूर्व, दूसरी वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हो गए। उन्हें विश्व रैकिंग में 39वें स्थान पर टिके जेंसन ब्रूक्सबी ने 6-3, 7-5, 6-7, 6-2 से हराया। ब्रूक्सबी ने आस्ट्रेलियाई ओपन में पदार्पण किया है, जबकि रूड पिछले साल फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन में उपविजेता रहे थे। 

शेल्टन, टॉमी और वोल्फ भी तीसरे दौर में 
इसके अलावा बेन शेल्टन, टॉमी पॉल और जेजे वोल्फ भी तीसरे दौर में पहुंच गये हैं। शेल्टन ने चिली के निकोलस जैरी को 7-6, 7-6, 7-5 से हराया जबकि टॉमी पॉल ने स्पेन के अलेहांद्रो डेविडोविच फोकिना को 6-2, 2-6, 6-7, 6 -3, 6-4 से पटखनी दी। वोल्फ ने अर्जेंटीना के 23वीं वरीयता प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन को 6-1, 6-4, 6-4 से हराया।      महिला वर्ग में पांचवीं वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका अमेरिका की शेल्बी रोजर्स को 6-3, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। अब उनका सामना एलिसे मर्टेंस या लौरेन डेविस से होगा।  

Read More मुंबई इंडियंस की बस जाम में फंसी, फैन ने मदद कर निकलवाया

Tags: tennis

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत