खिलाड़ी कैसे हों तैयार, स्टेडियम की दरकार

पांच करोड़ की लागत से बनना था स्टेडियम, अभी तक अधूरा पड़ा निर्माण कार्य

खिलाड़ी कैसे हों तैयार, स्टेडियम की दरकार

बून्दी रोड पर 5 करोड़ की लागत से स्टेडियम निर्माण की घोषणा की गई थी और40 बीघा भूमि पर स्टेडियम निर्माण होना था। लगभग 35 लाख रुपए पूर्व विधायक व मंत्री बाबूलाल वर्मा के विधायक कोष और शेष राशि राज्य सरकार की तरफ से जारी हुई थी। स्टेडियम में इंडोर और आउटडोर खेलों के ल्एि निर्माण होना था, लेकिन पांच सालों में स्टेडियम अपने मुकाम तक नहीं पहुच पाया है।

लाखेरी । शहर के खिलाड़ियों को स्टेडियम के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। काफी समय से स्टेडियम का निर्माण अधूरा पड़ा हुआ है। बूंदी जिले के सबसे बड़े कस्बे लाखेरी में भाजपा सरकार में पूर्व मंत्री बाबूलाल वर्मा ने स्टेडियम के लिए बजट स्वीकृत कराकर निर्माण कार्य शुरू करवाया था।, लेकिन सरकार बदलने के बाद स्टेडियम का निर्माण अटक गया। अभी तक आधा ही निर्माण हो पाया है। बून्दी रोड पर 5 करोड़ की लागत से स्टेडियम निर्माण की घोषणा की गई थी और40 बीघा भूमि पर स्टेडियम निर्माण होना था। लगभग 35 लाख रुपए पूर्व विधायक व मंत्री बाबूलाल वर्मा के विधायक  कोष और शेष राशि राज्य सरकार की तरफ से जारी हुई थी। स्टेडियम में इंडोर और आउटडोर खेलों के ल्एि निर्माण होना था, लेकिन पांच सालों में स्टेडियम अपने मुकाम तक नहीं पहुच पाया है। 

दुर्दशा का हो रहा शिकार
इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन, टेनिस आदि खेलों के लिए सामग्री अभी तक भी नही आई है। वही फुटबॉल,  बास्केटबॉल के लिए मैदान तैयार कर उस पर घास लगाने की प्रकिया भी नही हुई है जिससे खेल प्रेमियों में काफी निराशा है। वर्तमान में खेल स्टेडियम के मैदान पर नुकीले पत्थर पड़े हुए हंै वही चारो तरफ का ट्रैक उखड़ा पड़ा है। स्टेडियम का प्रवेश द्वार भी नही लगा है। साथ ही मुख्य रास्ते पर बरसाती नाला भी खुदा पड़ा हुआ है। जिससे अल सुबह मॉर्निंग वॉक पर आने वाले लोग स्टेडियम की दशा को देखकर वापस चले जाते है। स्टेडियम का निर्माण कार्य पॉलिका की देखरेख में होना है। 26 जनवरी से शहरी ओलंपिक होने है ऐसे में एक बार फिर खिलाड़ियों को सीनियर स्कूल के उबड़ खाबड़ मैदान में खेलना पड़ेगा। पूर्व पालिका अध्यक्ष महावीर गोयल, मनोनीत पार्षद शब्बीर पठान कांग्रेस नेता अनु पठान, जिला महिला कांग्रेस नेता राजेश मीणा, एडवोकेट विनोद बैरवा ने खेल मंत्री अशोक चांदना को स्टेडियम के बारे में अवगत कराया था।

इस तरह का होगा स्टेडियम
पहले से निर्धारित स्टेडियम परिसर में दो मंजिला हॉल में दो मल्टीपरपज हॉल होंगे। इसमें एक भूतल व एक प्रथम तल पर होगा। भूतल पर मुख्य हॉल के अलावा फिटनेस सेंटर, सकुर्लेटिंग एरिया, खिलाड़ियों के लिए चेंजिग रूम, एडमिन आॅफिस और सुविधाओं को प्रावधान होगा। प्रथम तल पर छोटा हॉल, योग-मेडिटेशन हॉल, सुविधाएं और सकुर्लेटिंग एरिया का प्रावधान किया जाएगा। इंडोर स्पोटर्स हॉल के भूतल पर बैडमिंटन, बास्केटबॉल, वालीबॉल, नेटबॉल, हैंडबॉल, जिम्नास्टिक्स खेल होंगे। वहीं, प्रथम तल पर बने हॉल में टेबल टेनिस, जूडो, ताइक्वांडो, फेंसिंग, बॉक्सिंग, वेट लिफ्टिंग और कुश्ती खेलने के लिए प्रावधान किए जाएंगे। इनमें खिलाड़ियों और दर्शकों की सुविधा का ध्यान रखा जाएगा।

स्टेडियम की वर्तमान स्थिति का अवलोकन करके कार्य योजना बना रखी है। जल्द कार्य करा कर स्टेडियम का शुभारंभ करेंगे।
-आशा शर्मा, नगर पालिकायक्ष

Read More दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 

कस्बे में स्टेडियम के निर्माण के सम्बंध में कार्य योजना बनाकर तैयार कर रखी है। बजट आते ही कार्य कराया जाएगा।
-अनुराग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता पालिका

Read More रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत