कांग्रेस विधायक की ओर से साधु संतों पर की गई टिप्पणी को लेकर सदन में हंगामा, सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित

कांग्रेस विधायक की ओर से साधु संतों पर की गई टिप्पणी को लेकर सदन में हंगामा, सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित

राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक की ओर से साधु संतों को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर गुरुवार को सदन में हंगामा हुआ। स्पीकर ने 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

जयपुर। राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायक की ओर से साधु संतों को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर गुरुवार को सदन में हंगामा हुआ। स्पीकर ने 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने शून्यकाल के बाद यह मामला उठाते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार ने बुधवार को पशुपालन और देवस्थान विभाग की डिमांड पर चर्चा के दौरान साधु संतों को लेकर आपत्तिजनक बात कही इस बयान के बाद सत्ता पक्ष और तमाम साधु संतों में भारी रोष है। श्रवण कुमार सदन से माफी मांगे या उनका निलंबन किया जाए। इस पर कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि अगर किसी तरह व्यक्तिगत टिप्पणी करते यह सब बोला गया है, तो उसे कार्रवाई से निकाला जा सकता है। पहले भी ऐसी परंपरा रही है। संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि ऐसे सदस्य को सदन में रहने की कोई जरूरत नहीं है उसे सदन से निकाला जाना चाहिए और सदन से माफी मांगे। श्रवण कुमार के बयान पर बाबा बालकनाथ ने आपत्ती जताते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह के शब्दों का उपयोग किया है, वह आपत्तिजनक है, कौन से बाबाओं ने देश का भट्ठा बैठा दिया, क्या  कांग्रेसी से सही मानती है क्या आसन मौजूद अध्यक्ष ने श्रवण कुमार के आपत्तिजनक शब्दों को कार्रवाई से हटाने के निर्देश देते हुए आगे की व्यवस्था दे दी लेकिन सत्ता पक्ष के विधायक श्रवण कुमार के माफी मांगने पर अड़े रहे इस सदन में हंगामा हो गया और अध्यक्ष ने 15 मिनट के लिए सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश