सुनवाई नहीं करने से नाराज युवक ने एमएलए रफीक खान पर घर के बाहर किया हमला

पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है

सुनवाई नहीं करने से नाराज युवक ने एमएलए रफीक खान पर घर के बाहर किया हमला

हमलावर ने मुक्का मारा और गला दबाने की कोशिश की, पुलिस ने हिरासत में लिया

जयपुर। कांग्रेस विधायक रफीक खान पर उनके घर के बाहर सुनवाई नहीं करने से नाराज एक युवक ने हमला कर दिया। हमलावर ने विधायक को मुक्का मारा और गला दबाने की कोशिश की। अचानक हुए हमले से विधायक जमीन पर गिर पड़े। मौके पर मौजूद विधायक के समर्थकों ने हमलावर को पकड़ लिया और उसकी पिटाई भी कर दी। बाद में उसे सदर थाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

घटना के समय विधायक घर से निकलकर विधानसभा जा रहे थे। जब वे गाड़ी में बैठ रहे थे, तभी एक युवक भागता हुआ आया और उन पर हमला कर दिया। डीसीपी वेस्ट अमित कुमार के अनुसार हमलावर की पहचान विकास जाखड़ के रूप में हुई है। बनीपार्क में जयसिंह हाईवे स्थित विधायक के घर पर वह भागते हुए आया और रफीक खान को पकड़कर मारपीट करने पर उतारू हो गया। पुलिस को सूचना मिलने के बाद उसे पकड़ लिया। हमलावर सीआरपीएफ का असिस्टेंट कमाण्डेंट रह चुका है। वह शौर्य चक्र से सम्मानित हो चुका है। 

आरोपी की पत्नी महिला स्वास्थ्य कर्मी
जानकारी के अनुसार युवक की पत्नी महिला स्वास्थ्य कर्मी है, जिसे अस्पताल में तैनात अन्य सहकर्मी प्रताड़ित करते हैं। इसको लेकर उसने कई बार पुलिस को भी शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। युवक का मानना है कि प्रताड़ित करने वाले लोगों पर विधायक का हाथ है। वह अपनी समस्या बताना चाहता था, लेकिन विधायक के सुनवाई नहीं की और उसे धमका दिया। इस पर वह नाराज हो गया और हमला कर दिया।ंकिसी साजिश के तहत यह हुआ है। कमजोर व्यक्ति होता तो जान जा सकती थी। पहले तो उसने गर्दन दबाने की कोशिश की और फिर जोर से मेरी छाती पर हाथ मारा। जब उसने गर्दन पर हाथ डाला तो मैंने दोनों हाथ पकड़कर दूर किया तो उसने मेरी शर्ट पकड़ ली। बहुत सारे लोग थे, सबने मिलकर जबरन मेरी शर्ट छुड़वाई। इंटेंशन अभी पता नहीं लगा है। उसे पुलिस को दे दिया है। पुलिस जांच कर रही है। मेरी जगह कोई कमजोर व्यक्ति होता तो उसकी गर्दन भी दबा देता। अभी तक इस आदमी के बारे में कुछ मालूम नहीं है। ऐसा एक क्रिमिनल माइंड का व्यक्ति कर सकता है। 
-रफीक खान, विधायक आदर्श नगरु

जंगलराज और ध्वस्त कानून-व्यवस्था: डोटासरा
पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार के जंगलराज और ध्वस्त कानून-व्यवस्था का इससे बड़ा उदाहरण क्या होगा कि प्रदेश में विधायक भी सुरक्षित नहीं है। कांग्रेस विधायक रफीक खान के साथ हाथापाई की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। सरकार आरोपी पर सख्त कार्रवाई करें। भाजपा सरकार में जब जनता के चुने गए जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं हैं तो आमजन की सुरक्षा का क्या होगा?

Read More मुख्यमंत्री भजनलाल पीडियाट्रिक ब्लॉक और स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट का वर्चुअली करेंगे उद्घाटन 

लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं : गहलोत 
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के चीफ व्हिप रफीक खान पर हमले की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। एक विधायक पर इस तरह हमला राज्य में लचर हो चली कानून व्यवस्था का परिणाम है। इस हमले के दोषी व्यक्ति की सजा सुनिश्चित हो। राज्य सरकार को सभी जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए, जिससे वे भय मुक्त वातावरण में काम कर सकें।

Read More बांसी सीएचसी पर डॉक्टर नदारद, कैसे मिलेगा मरीजों को उपचार?

कांग्रेस नेताओं ने पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात, सदर थाने में दर्ज होगी एफआईआर
कांग्रेस विधायक रफीक खान के साथ मारपीट के मामले में कांग्रेस विधायक रफीक खान, अमीन कागजी, हाकम अली, कांग्रेस जिलाध्यक्ष आरआर तिवाड़ी ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर उन्हें मारपीट के घटनाक्रम से अवगत कराया। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि विधायक खान ने रिपोर्ट दी है, सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज होगी। मारपीट क्यों की, क्या कारण रहे, यह सब जांच के बाद ही पता चलेगा। पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है। 

Read More केडीए ने करवाया चम्बल की नई पुलिया पर पेचवर्क

Post Comment

Comment List

Latest News