केडीए ने करवाया चम्बल की नई पुलिया पर पेचवर्क

बरसात के दौरान पुलिया पर हो गए थे बड़े-बड़े गड्ढ़े

केडीए ने करवाया चम्बल की नई पुलिया पर पेचवर्क

सोमवार को शेष काम को भी पूरा कर दिया जाएगा।

कोटा। मानसून सीजन में इस बार भी बरसात में क्षतिग्रस्त हुई नयापुरा स्थित चम्बल की नई पुलिया का पेचवर्क कोटा विकास प्राधिकरण ने रविवार को शुरू किया है बरसात के दौरान चम्बल की दोनों पुलियाओं पर बड़े-बड़े गड्ढ़े हो गए थे। जिससे हाइवे होने से यहां से अधिकतर बड़े वाहन तो तेज गति से निकल रहे हैं लेकिन गड्ढ़ों के कारण दो पहिया वाहन व नदी  पार से आने-जाने वालों को समस्या का सामना करना पड़ रहा था। बरसात के दिनों में इन गड्ढ़ों में पानी भरने से उनके नजर नहीं आने पर हादसों का खतरा बना हुआ था। यहां  तक कि  बरसात नहीं होने पर भी इन गड्ढ़ों से बचकर वाहन निकालने के प्रयास में आए दिन हादसे हो रहे थे। इस संबंध में दैनिक नवज्योति ने 18 अगस्त के अंक में पेज 6 पर  चम्बल पुुलया, पग-पग पर मौत का सामना’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद केडीए ने  23 अगस्त को उस समय तो बरसात होने से वैकल्प्कि व्यवस्था के तहत गड्ढ़ों को भर दिया था। जिससे वाहन चलकों को परेशानी नहीं हो। लेकिन पिछले कई दिन से बरसात नहीं पर अब केडीए ने रविवार को चम्बल की नई पुलिया जो कुन्हाड़ी से नयापुरा की तरफ आ रही है उसका पेचवर्क शुरु किया है। केडीए के अधिशाषी अभियंता भूपेन्द्र बंशीवाल ने बताया कि कुन्हाड़ी से नयापुरा की तरफ आने वाली नई पुुलिया के पेचवर्क का काम रविवार को शुरू किया है। काम अधिक होने से पहले दिन आधा ही पेचवर्क हो सका। सोमवार को शेष काम को भी पूरा कर दिया जाएगा। पूर्व में सिर्फ गड्ढेभरे थे लेकिन इस बार डामर से स्थायी पेचवर्क किया गया है। जिससे वाहन चालकों को समस्या भी नहीं होगी और हादसे भी नहीं होंगे। 

शोभायात्रा मार्ग में भी किए जा रहे पेचवर्क
केडीए अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को शहर में निकलने वाली अनंत चतुर्दशी शोभायात्रा को देखते हुए उसके मार्ग में जहां भी गड्ढ़े हो रहे हैं उनके पेचवर्क का काम भी किया जा रहा है। नगर निगम के क्षेत्र में निगम के स्तर पर और सार्वजनिक निर्माण विभाग के क्षेत्र में संबंधित विभाग और केडीए के क्षेत्र में केडीए की ओर से पेचवर्क का अधिकतर काम किया जा चुका है।   

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी