गौतम अदानी की अपने व्यवसायों के बंटवारे की योजना

व्यापारिक सुविधा के लिए व्यवसायों के बंटवारा

गौतम अदानी की अपने व्यवसायों के बंटवारे की योजना

एक न्यूज चैनल से प्राप्त समाचार के अनुसार यह निवेश प्रोफाइल हासिल करने के बाद 2025 और 2028 के बीच हाइड्रोजन, हवाई अड्डों, मेटल, माइनिंग, लॉजिस्टिक और डेटा सेंटर जैसे व्यवसायों के बंटवारे की योजना बनाई है।

मुंबई। उद्योगपति गौतम अदानी ने अपनी व्यापारिक सुविधा के लिए व्यवसायों के बंटवारे की योजना बनाई है। ऐसा वे एक निश्चित निवेश प्रोफाइल प्राप्त करने के बाद कर रहे हैं। एक न्यूज चैनल से प्राप्त समाचार के अनुसार यह निवेश प्रोफाइल हासिल करने के बाद 2025 और 2028 के बीच हाइड्रोजन, हवाई अड्डों, मेटल, माइनिंग, लॉजिस्टिक और डेटा सेंटर जैसे व्यवसायों के बंटवारे की योजना बनाई है। इस बात की जानकारी कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी जुगशिंदर सिंह ने दी है। कॉमर्स की शब्दावली में  नई व्यापार ईकाई बनाने के लिए कंपनी द्वारा उपयोग की जाने वाली रणनीति को स्पिन आफ  कहते हैं। न्यूज चैनल से प्राप्त समाचार के अनुसार अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड शेयर बिक्री में 20,000 करोड़ रुपए जुटाना चाह रही है। पिछले वर्षों में अलग-अलग सूचीबद्ध कंपनियों में अलग होने या अलग होने से पहले बंदरगाहों, बिजली और शहर गैस जैसे व्यवसायों को पहले एईएल में शामिल किया गया था। अदाणी इंटरप्राइजेज में वर्तमान में हाइड्रोजन जैसे नए व्यवसाय हैं। जहां समूह अगले 10 वर्षों में चार लाख करोड़ रुपए निवेश करना चाह रही है।

इन निवेशों में हवाईअड्डा संचालन, खननए डेटा सेंटर, सड़क आदि में निवेश शामिल हैं।  समूह हाइड्रोजन के सबसे कम लागत वाले उत्पादकों में से एक बनना चाह रहा है। वह भविष्य का ईंधन तैयार करना चाह रहा है। जिसमें शून्य कार्बन ईंधन तैयार करने की योजना है। वह सरकारी सेवाओं के बाहर आने वाले वर्षों में देश में सबसे बड़ा सेवा आधार बनने के उद्देश्य से अपने हवाई अड्डे के कारोबार पर भी बड़ा दांव लगा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार  ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 
नकली जब्त किए गए नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड, मुद्रा नगर, सालाबोनी, पचिमा मिदनापुर, पश्चिम बंगाल...
फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे
झारखंड की दो 'केराकत' ने यूथ गेम्स में जमाया रंग
अलग-अलग किरदार निभाना चाहती है कृति सैनन
कैंसर जॉच आपके द्वार अभियान का हुआ आगाज
जोधपुर में 20 से 22 मार्च को आयोजित होगा राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो
ओवरलोड वाहनों के चलते संपर्क सड़कें हुई जर्जर