हॉकी विश्व कप : आस्ट्रेलिया और बेल्जियम सेमीफाइनल में

कंगारुओं ने क्वार्टर फाइनल में स्पेन पर दर्ज की रोमांचक जीत 

हॉकी विश्व कप : आस्ट्रेलिया और बेल्जियम सेमीफाइनल में

आस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है जहां उसका सामना इंग्लैंड या जर्मनी में से किसी एक से होगा। 

भुवनेश्वर। तीन बार की हॉकी विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया ने अपने चौथे खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्पेन को 4-3 से मात दी।  कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में जेरेमी हेवर्ड (32वां, 36वां) ने विजेता टीम के लिये दो गोल किये, जबकि फ्लिन ओगिल्वी (29वां) और एरन जलेउस्की (31वां) ने एक-एक गोल किया। स्पेन के गोल जेवियर गिस्पर्ट (19वां), मार्क रेकैसन्स (23वां) और मार्क मिरालेस (40वां मिनट) ने किए। आस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है जहां उसका सामना इंग्लैंड या जर्मनी में से किसी एक से होगा। 

पहले क्वार्टर में अर्जित किए तीन पेनल्टी कॉर्नर
आस्ट्रेलिया ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुसार  मुकाबले की शुरुआत करते हुए पहले क्वार्टर में तीन पेनल्टी कॉर्नर अर्जित  किये, हालांकि स्पेन ने भी दमदार रक्षण का प्रदर्शन दिखाया और उसे खाता नहीं  खोलने दिया।  
जेवियर ने स्पेन का खाता खोला : जेवियर ने 19वें मिनट में फील्ड गोल करके स्पेन को शुरुआती बढ़त दिलाई, जबकि चार मिनट बाद रेकैसन्स ने गोल जमाकर इस बढ़त को दोगुनी कर दिया।

लगातार दूसरा खिताब जीतने से दो कदम दूर बेल्जियम
भुवनेश्वर। गत विश्व चैंपियन बेल्जियम ने मंगलवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के दूसरे क्वार्टरफाइनल में न्यूजीलैंड को 2-0 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।  टॉम बून (10वां) और फ्लोरेंट आबेल वैन (15वां मिनट) ने विजेता टीम के गोल किये और अब बेल्जियम लगातार दूसरा विश्व कप जीतने से सिर्फ दो कदम दूर है।  सेमीफाइनल में बेल्जियम का सामना गत उपविजेता नीदरलैंड या दक्षिण कोरिया में से किसी एक से होगा।  विश्व रैंकिंग की नंबर दो टीम बेल्जियम ने नंबर 12 टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मिनट से ही अपने वर्चस्व का प्रदर्शन किया। 

 

 

Tags: hockey

Post Comment

Comment List

Latest News