पुलिस कर्मियों का होगा निशुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण

पुलिस कर्मियों का होगा निशुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण

राजस्थान पुलिस के 40 से 60 वर्ष आयु वर्ग के समस्त पुलिसकर्मियों का वित्तीय वर्ष 2022-23 से निशुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के संबंध में पुलिस मुख्यालय द्वारा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए हैं।

जयपुर । राजस्थान पुलिस के 40 से 60 वर्ष आयु वर्ग के समस्त पुलिसकर्मियों का वित्तीय वर्ष 2022-23 से निशुल्क वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण कराए जाने के संबंध में पुलिस मुख्यालय द्वारा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए हैं। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस आयोजना एवं कल्याण  गोविंद गुप्ता ने बताया कि प्रदेश की सभी पुलिस जिला इकाइयों में पदस्थापित 40 से 60 वर्ष आयु वर्ग के सभी पुलिस कर्मियों का प्रत्येक वित्तीय वर्ष में एक बार वार्षिक स्वास्थ्य परीक्षण करवाया जाएगा। यह स्वास्थ्य परीक्षण सितंबर माह के अंत तक कराने का निर्देश दिए गए हैं।

 गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण जिला मुख्यालय में राजकीय मेडिकल कॉलेज स्थित होने पर उस मेडिकल कॉलेज से संबद्ध चिकित्सालय में और मेडिकल कॉलेज नहीं होने पर संबंधित जिला चिकित्सालय में करवाया जाएगा। पुलिसकर्मियों की संख्या अधिक होने की स्थिति में आवश्यकता अनुसार अन्य योग्य चिकित्सालय का चयन भी किया जा सकेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तराखंड में तस्कर को लाखों रुपए की स्मैक के साथ किया गिरफ्तार उत्तराखंड में तस्कर को लाखों रुपए की स्मैक के साथ किया गिरफ्तार
एसओजी नशा तस्कर पर लगातार नजर बनाये रखी। नशा तस्कर के आने की सूचना मिली। इसके साथ ही एसओजी व...
उत्तर प्रदेश में डम्फर की कार से टक्कर में 3 लोगों की मौत 
त्रिपुरा में विरोधी दलों के बीच मारपीट में 13 लोग घायल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयपुर का कबड्डी मैच लाइव देखा : युवाओ से कहा फिट रहेंगे तो सुपरहिट रहेंगे, राजस्थान के खीचड़े- चूरमा को याद कर कहा- मोटे अनाज के युवा खुद बने ब्रांड एंबेसडर
47 साल के हुए अभिषेक बच्चन
वरूण धवन को लेकर फिल्म बनायेंगे एटली
वेबसीरीज भूचाल में काम करेंगी वाणी कपूर