डॉक्टर्स और सरकार के बीच बढ़ता जा रहा टकराव, आज भी स्टेच्यू सर्किल पर बैठे हजारों डॉक्टर्स

डॉक्टर्स को खदेड़ने के लिए पुलिस ने किया वॉटर कैनन का प्रयोग

डॉक्टर्स और सरकार के बीच बढ़ता जा रहा टकराव, आज भी स्टेच्यू सर्किल पर बैठे हजारों डॉक्टर्स

प्रदर्शन के दौरान डॉक्टरों ने एक बार फिर बेरिकेट्स को पार करने की कोशिश की ओर इस पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिये वाटर कैनन का भी प्रयोग किया।

जयपुर। राइट टू हेल्थ बिल के विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। निजी अस्पताल बिल का विरोध कर रहें है। जयपुर में डॉक्टर्स बिल के खिलाफ स्टेच्यू सर्किल पर आज दूसरे दिन धरना देकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी डॉक्टर्स ने साफ कर दिया है कि अब वह नहीं उठेंगे। अब सरकार से कोई वार्ता नहीं करेंगे। अब सड़क पर तब तक बैठे रहेंगे। जब तक राइट टू हेल्थ बिल निरस्त नहीं हो जाता है। अब जयपुर एसोसिएशन आफ रेजिंडेट डॉक्टर्स ने भी निजी चिकित्सकों के आंदोलन को समर्थन दे दिया है। मंगलवार सुबह आठ बजे से रेजिडेंट ने संपूर्ण कार्य बहिष्कार का एलान किया है। वहीं आरएमसीटीए,एमसीटीएआर व सेवारत चिकित्सा संघ ने आंदोलन को समर्थन दिया है। तीनो संगठनों ने आज दो घंटे पेन डाउन हड़ताल कर कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया है। जिसके चलते सरकारी अस्पतालों में मरीजों के लिए परेशानियां बढ़ गई है।

इससे पहले सोमवार सुबह दस बजे जेएमए परिसर में डॉक्टर्स एकत्रित हुए। प्रदेशभर के डॉक्टर्स जयपुर में विधानसभा का घेराव करने के लिए पहुंचे। जेएमएम में बैठक के बाद डॉक्टर्स ने रैली निकाली। यह रैली त्रिमुर्ति सर्किल होते हुए विधानसभा की तरफ बढ़ी। स्टेच्यू सर्किल पर पुलिसकर्मियों ने डॉक्टर्स को रोक दिया। डॉक्टर्स को विधानसभा की तरफ जाने से मना किया गया। लेकिन डॉक्टर्स नहीं माने। डॉक्टर्स ने बेरिकेटिंग को तोड़ने का प्रयास किया। डॉक्टर और पुलिसकर्मियों में झड़प हुई। जिसकी वजह से कई डॉक्टरों को चोट लगी। प्राइवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम सोसायटी के सचिव डॉ विजय कपूर ने कहा कि अब डॉक्टर्स वापस घर नहीं जाएंगे और तब तक बैठे रहेंगे, जब तक बिल निरस्त नहीं हो जाता है। 

चिकित्सा मंत्री से वार्ता, रहीं विफल
निजी अस्पतालों की ओर से नो टू आरटीएच की मांग की जा रहीं है। निजी अस्पतालों का कहना है कि राइट टू हेल्थ बिल को स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस बिल में कोई संशोधन भी नहीं चाहिए। किसी भी तरीके से यह बिल नहीं चाहिए। इस बात को लेकर पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को विधानसभा भेजा गया। प्रतिनिधिमंडल में डॉ. विजय कपूर, डॉ. राकेश कालरा, डॉ. विजय पाल यादव, डॉ. कमल सैनी, डॉ. सुनील गर्सा शामिल रहें। प्रतिनिधिमंडल ने चिकित्सा मंत्री परसादीलाल मीणा से बात की। जहां सिर्फ बिल को निरस्त करने के लिए कहा। इसके अलावा कोई बात नहीं की। इसके बाद प्रतिनिधिमंडल वापस आ गया।

प्रदेश के सभी निजी अस्पताल बंद, मरीज परेशान
प्रदेश में राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में 2500 से ज्यादा निजी अस्पताल बंद है। जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है। बंद का असर देखने को मिल रहा है। निजी अस्पतालों में मरीजों को इलाज नहीं मिलने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निजी अस्पताल बिल के विरोध में अनिश्चितकाल के लिए बंद है।

Read More पलक झपकते नशेड़ी उड़ा रहे एसी आउटर

स्टेचू सर्कल पर प्रदर्शन करते डॉक्टर हड़ताल के कारण कांवटिया अस्पताल में परेशान हो रहे मरीज
प्रदर्शन के दौरान डॉक्टरों ने एक बार फिर बेरिकेट्स को पार करने की कोशिश की ओर इस पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिये वाटर कैनन का भी प्रयोग किया।

Read More BJP की एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई, जनता देख रही कांग्रेस की ओर: जीतू पटवारी

Post Comment

Comment List

Latest News

बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े
संपूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त भवन कभी भी धराशाई होकर बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल
ब्रज होली महोत्सव में दिखेंगे होली के कई रंग और रूप, 19 से 21 मार्च तक भरतपुर, डीग और कामां में होंगे कई कार्यक्रमों के आयोजन
चुनाव आयोग का छह राज्यों के गृह सचिव बदलने का आदेश
8 माह से मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना के पैसे अटके
रामलाल मेघवाल, डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर सहित 29 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन
बिहार में NDA में सीट शेयरिंग तय; भाजपा 17, जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव