गैंगरेप के आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाए पुलिस ने करा दिया समझौता

एएसपी के पास पहुंची पीड़िता, मामला दर्ज करने के आदेश

गैंगरेप के आरोपियों को गिरफ्तार करने के बजाए पुलिस ने करा दिया समझौता

एएसपी के पास पहुंची पीड़िता, मामला दर्ज करने के आदेश

 उदयपुर। जिले के बेकरिया थाना क्षेत्र में भाई के साथ घर लौट रही 15 वर्षीय किशोरी से गैंगरेप का मामला सामने आया है। वारदात की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों व ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले भी किया लेकिन पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने के बजाय पीड़ित पक्ष को धमका कर राजीनामा करा दिया। पीड़िता सोमवार को एसपी कार्यालय पहुंची, जहां उसने एएसपी (सिटी) को आपबीती सुनाई, तब जाकर उसकी रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश हुए और उसका मेडिकल करवाया गया।

पीड़िता के पिता ने अधिवक्ता मंजू सोलंकी के साथ पहुंच एएसपी (सिटी) को सौंपे परिवाद में बताया कि उसकी पुत्री गत 11 फरवरी की रात करीब 11 बजे भाई के साथ भैरूजी के जागरण से घर लौट रही थी। सुखाआंबा पुल के पास गोविंद पुत्र पुष्कर भारती गोस्वामी, कमलेश पुत्र शिवभारती गोस्वामी, सुरेश पुत्र वालाराम गरासिया व अन्य तीन-चार लड़कों ने उसका हाथ पकड़ लिया। इन सभी ने जंगल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके भाई की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़ लिया। थानाधिकारी शंकरलाल राव दोनों युवक सौंप दिए।


थानाधिकारी पर धमकाने का आरोप: परिवाद में थानाधिकारी शंकरलाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने मामले को समाज के स्तर पर देखने के लिए दबाव बनाया और 12 फरवरी को रिपोर्ट दर्ज करने के बहाने सुबह 10 से शाम 7 बजे तक थाने में बिठाए रखा। इस दौरान थानाधिकारी ने जबरन राजीनामा करवा दिया। इसके अनुसार चार लाख रुपए एक आरोपी के पिता पुष्कर भारती गोस्वामी द्वारा देना तय किया।

पीड़िता कार्यालय में आई थी। उसने गैंगरेप होने की बात कही है। मेडिकल करवा दिया है। साथ ही संबंधित थाना पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिए है।
- अशोक मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर

चल भी नहीं पा रही थी पीड़िता
पीड़िता की हालत काफी खराब है। सोमवार को जब पीड़िता एसपी कार्यालय पहुंची, तब वह ढंग से चल भी नहीं पा रही थी। एएसपी ने आपबीती सुनने के तुरंत बाद भूपालपुरा थाना पुलिस के जरिये उसका मेडिकल करवाया। साथ ही बेकरिया थाना पुलिस को निर्देश दिए कि वे मामले को दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करें।


Read More निर्भया स्क्वाड ने 4 माह में 2 लाख से ज्यादा महिलाओं और बालिकाओं को किया जागरूक

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग