जयपुर में आंधी-तूफान, शहर के कई इलाकों में बिजली गुल, कई जगह पेड़ टूटे, टीन टप्पर उड़े

96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा

जयपुर में आंधी-तूफान, शहर के कई इलाकों में बिजली गुल, कई जगह पेड़ टूटे, टीन टप्पर उड़े

ट्रांसपोर्ट नगर, घाटगेट सहित आस-पास के हिस्सों में चने के आकार के ओले गिरे। तेज बरसात से कच्ची बस्तियों में पानी भर गया।

जयपुर। राजधानी जयपुर में देर रात तेज बारिश का तूफान आने से  जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मेघगर्जन के साथ हुई तेज बारिश से पानी-पानी हो गया। आकाश मे बिजली कडकड़ाती रही और बारिश ने रोद्र रूप धारण कर लिया। तेज बारिश से बिजली गुल हो गई। ट्रांसपोर्ट नगर, घाटगेट सहित आस-पास के हिस्सों में चने के आकार के ओले गिरे। तेज बरसात से कच्ची बस्तियों में पानी भर गया। पश्चिमी विक्षोभ से हुई बिन मौसम बरसात भारी परेशानी का सबब बन गई। शहर के परकोटे और बाहरी हिस्सों मे तेज बारिश ने कई जगह तबाही मचाई। मेघगर्जन के साथ हुई बारिश से सड़क पर पानी दरिया बन कर बहने लगा। रह-रह कर आकाश में बिजली कौंधती रही। तेज बारिश और हवा से पेड़ टूट गए, इससे कई जगह जाम के हालात बन गए। दुकान पर लगे बड़े-बड़े साइन बोर्ड तेज हवा में उड़ गए। शहर को जोड़ने वाले राजमार्गों में पेड टूटने से जाम के हालात बन गए। जयपुर एयरपोर्ट पर 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा दर्ज की गई। मौसम विभाग के निर्देशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि एक पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आ रही हवा में नमी होने से तेज बारिश, अंधड़ और आकाशीय बिजली गिरने की संभावनाएं बनी है। 

तेज बारिश-अधड़ का दौर चलेगा
पश्चिमी विक्षोभ से राज्य में 28 मई तक तेज बारिश अंधड़ का दौर जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ से मौसम ने तेजी से पलटा मारा और 28 मई तक प्रदेश में तेज बारिश अंधड का दौर रहेगा। जयपुर में तेज बारिश होने से बिजली गुल हो गई। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोटा के इटावा में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर रहने से कई जगह पानी भर गया। जयपुर शहर के उपनगरों में भी तेज बारिश का दौर देर रात तक जारी रहा। जयपुर मे करीब 1 घंटे से अधिक समय तक तेज बरसात से कई जगह हालात बिगड़ गए।

कोटा के इटावा में लगातार दूसरे दिन बादलों की तेज गर्जना के साथ शुरू हुआ तेज बारिश का दौर। तेज बारिश से शहर की सड़कों पर बह निकला पानीए करीब आधे घंटे हुई झमाझम बारिश।

नौतपा के पहले ही दिन जमकर बारिश
नौपता के प्रथम दिन गुरुवार को राज्य के अनेक हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे और कुछेक जगह बरसात हुई। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में जमकर बारिश हुई, इससे कई जगह पानी जमा हो गया। अजमेर, सीकर में भी छितराई हल्की बारिश दर्ज की गई।   दिन का तापमान अपेक्षाकृत पिछले दिनों की तुलना में कम रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। गुरुवार को सबसे अधिक दिन का तापमान जैसलमेर में 41.8 डिग्री दर्ज हुआ।  बारिश से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन और रात के तापमान में गिरावट आई। मौसम विभाग का मानना है कि 26-27 मई को मौसम शुष्क रहेगा, जबकि 28-29 को एक नए पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलाव होगा।  

Read More सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें