रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते युद्ध को लेकर सात और आठ मार्च को होगी सुनवाई, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय युद्ध के मामले पर करेगा सुनवाई

सुनवाई हाइब्रिड प्रणाली में की जाएगी

रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते युद्ध को लेकर सात और आठ मार्च को होगी सुनवाई, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय युद्ध के मामले पर करेगा सुनवाई

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते युद्ध को लेकर सात और आठ मार्च को इस मामले पर सुनवाई करेगा। आईसीजे के बयान में कहा गया कि महामारी की स्थिति को देखते हुए, यह सुनवाई हाइब्रिड प्रणाली में की जाएगी।

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते युद्ध को लेकर सात और आठ मार्च को इस मामले पर सुनवाई करेगा। आईसीजे के बयान में कहा गया कि महामारी की स्थिति को देखते हुए, यह सुनवाई हाइब्रिड प्रणाली में की जाएगी। न्यायालय के कुछ सदस्य ही ग्रेट हॉल ऑफ जस्टिस में व्यक्तिगत रूप से मौखिक कार्यवाही में शामिल होंगे जबकि अन्य सदस्य वर्चुअल तोर से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधियों के पास दोनों विकल्प हैं। वह सशरीर उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं या वर्चुअल रूप से भी शामिल हो सकते हैं।

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख न्यायिक अंग के रूप में आईसीजे की विवादों के शांतिपूर्ण समाधान में महत्वपूर्ण भूमिका है। यूक्रेन ने आईसीजे में एक आवेदन दायर कर रूस के खिलाफ कार्यवाही शुरू करने का अनुरोध किया था तथा न्यायालय से रूस को यूक्रेन में सभी सैन्य अभियानों को तुरंत रोकने के लिए कहने का आग्रह किया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने ट््वीट किया,Þहम जल्द से जल्द रूस को सैन्य गतिविधि तुरंत बंद करने का आदेश देने वाले एक निर्णय का अनुरोध करते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

11वें विम्बलडन सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच 11वें विम्बलडन सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच
लंदन। विम्बलडन के गत चैंपियन और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को सनसनीखेज मुकाबले...
सुपरहीरो शक्तिमान की यादें फिर होगी ताजा, रणवीर सिंह निभायेंगे किरदार!
चीन में फिर कोरोना का कहर, शीआन शहर में लगा एक सप्ताह का लॉकडाउन
अब वार्ड वार लगेंगे प्रशासन शहरों के संग अभियान शिविर
रिश्वतखोर पटवारी को 3 साल की सजा , 50000 रुपए जुमार्ना
कन्हैयालाल हत्याकांड सरकार की तुष्टीकरण की नीति का है परिणाम : पूनिया
पर्यटन को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से करे प्रचारित : सिंह