प्रदेश में ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान

किसानों के चेहरे मुरझा गए

प्रदेश में ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान

पश्चिमी विक्षोभ के असर के बीच प्रदेश के कई जिलों में मौसम ने पलटा खाया और बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। इससे फसलों को भारी नुकसान हुआ और किसानों के चेहरे मुरझा गए।

जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के असर के बीच प्रदेश के कई जिलों में मौसम ने पलटा खाया और बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। इससे फसलों को भारी नुकसान हुआ और किसानों के चेहरे मुरझा गए। मौसम में बदलाव का असर राजसमंद, नागौर, चित्तौड़गढ़, पाली, अजमेर, टोंक समेत कई जिलों में देखने को मिला। राजसमंद के कुम्भलगढ़ में करीब 15 मिनट ओले गिरे। मैदान और सड़कों पर ओलों की चादर बिछ गई। इधर इन जिलों में किसानों की समस्याएं बढ़ गई है। अजमेर, राजसमंद, पाली समेत कई जगह रबी की तैयार फसलों को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका है। क्योंकि मौजूदा समय में सरसों की फसल कटकर खेतों में पड़ी है तो वहीं गेंहू की फसल खेतों में पककर खड़ी है। वहीं राजधानी जयपुर में सर्दी का असर लगभग खत्म हो गया है और यहां गर्मी की शुरुआत हो गई है। जयपुर के कई इलाकों में देर रात बूंदाबांदी हुई। बीती रात न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री और मंगलवार को दिन का तापमान 31.2 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अजमेर, अलवर, जयपुर, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद और उदयपुर जिलों के लिए बुधवार को येलो अलर्ट जारी करते हुए यहां तेज आंधी चलने के साथ बारिश और ओले गिरने की आशंका जताई है।

Post Comment

Comment List

Latest News