यूक्रेन में हवाई हमलों में एक व्यक्ति की मौत

एयरपोर्ट के समीप विस्फोट होने की सूचना मिली है

 यूक्रेन में हवाई हमलों में एक व्यक्ति की मौत

यूक्रेन के शहर निप्रो के रिहायशी इलाकों में रूस की आर्मी के तीन हवाई हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई। यूक्रेन की राष्ट्रीय आपातकालीन सेवा ने यह जानकारी दी।

कीव। यूक्रेन के शहर निप्रो के रिहायशी इलाकों में रूस की आर्मी के तीन हवाई हमलों में एक व्यक्ति की मौत हो गई। यूक्रेन की राष्ट्रीय आपातकालीन सेवा ने यह जानकारी दी। शहर के मेयर रुस्लान मार्टसिंकिव के मुताबिक पश्चिमी यूक्रेन में स्थित शहर इवानो-फ्रैंकिव्स्क में एयरपोर्ट के समीप विस्फोट होने की सूचना मिली है। यूक्रेन के उत्तर-पश्चिमी शहर लुत्स्क के एयरफील्ड के पास भी चार विस्फोट होने की जानकारी दी है।  

यूक्रेन पर रूस के अभियान में लुत्स्क और निप्रो शहर भी अब इस संघर्ष की चपेट में आ गया है। लुत्स्क के मेयर ने लोगों से तत्काल सुरक्षित स्थानों पर शरण लेने और इससे संबंधित किसी भी जानकारी को साझा ना करने की अपील की है। उत्तर पश्चिम यूक्रेन में बसे शहर लुत्स्क के साथ-साथ नीपर नदी के किनारे स्थित शहर निप्रो में हमले होने की सूचना दी है। रिपोर्ट में कहा गया कि इन शहरों में इससे पहले गोलीबारी नहीं हुई थी। यहां विस्फोट होने के कुछ घंटे पहले हवाई हमले के सायरन बजने लगे थे। लुत्स्क शहर के मेयर ने शहर के एयारफील्ड के पास विस्फोट होने की पुष्टि की है। यूक्रेन के आईसीटीवी ने जानकारी दी कि एयरफील्ड के पास एक संयंत्र में आग लगा दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक निप्रो में भी तीन धमाके हुए हैं। इनमें से एक धमाका दो मंजिला एक जूते की फैक्ट्री में हुआ है। दो अन्य धमाके एक रिहायशी इमारत में हुए है।








Post Comment

Comment List

Latest News