गैस की कीमत बढ़ाकर सरकार ने कमर तोड़ महंगाई की मार फिर कर दी शुरु : कांग्रेस

चुनावों तक सरकार ने गैस के दाम पर अल्पविराम लगाए रखा

गैस की कीमत बढ़ाकर सरकार ने कमर तोड़ महंगाई की मार फिर कर दी शुरु : कांग्रेस

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमत बढ़ाकर कमर तोड़ महंगाई की मार फिर शुरु कर दी और आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने पेट्रोल, डीजल और गैस की कीमत बढ़ाकर कमर तोड़ महंगाई की मार फिर शुरु कर दी और आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। कांग्रेस ने कहा कि चुनावों तक सरकार ने पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम पर अल्पविराम लगाए रखा और चुनाव पूरे हुए और भाजपा को इन चुनावों में जीत मिली है। इसके बाद उसने फिर महंगाई कर के जनता का जीना मुश्किल कर दिया है। उसका कहना है कि अहंकार, निरंकुशता और महंगे दिन भाजपा सरकार में आम है और इन तीनों हथियारों का वह जनता पर इस्तेमाल आये दिन करती है। पार्टी ने कहा कि वर्ष 2014-15 के बाद से अब तक आठ वर्षो में भाजपा सरकार ने बार-बार पेट्रोल और डीजल पर करों में वृद्धि कर के जनता से 26 लाख करोड़ रुपए वसूले हैं। पेट्रोल और डीजल पर कीमतों में बार-बार बढ़ोतरी और उत्पाद शुल्क लगाकर वसूली और मुनाफाखोरी की गई है।

कांग्रेस ने कहा कि 26 मई 2014 को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली थी, तब कच्चा तेल 108 डॉलर प्रति बैरल पर था और अब 108.25 डॉलर प्रति बैरल है। उस समय पेट्रोल तथा डीजल 71.41 और 55.49 रुपए प्रति लीटर थी, लेकिन यह दर 96.21 और 87.47 रुपए प्रति लीटर है। पार्टी का कहना है कि यह दर 24.80 रुपये और 31.98 रुपये प्रति लीटर ज्यादा क्यों हैं। इस बीच पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी तंज करते हुए कहा कि गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों पर लगा लॉकडाउन हट गया है। अब सरकार लगातार क़ीमतों का विकास करेगी। महंगाई की महामारी के बारे में प्रधानमंत्री से पूछिए, तो वो कहेंगे थाली बजाओ।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत