मुंबई में मालवणी इलाके में हादसा: 4 मंजिला इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत, 7 गंभीर घायल

मुंबई में मालवणी इलाके में हादसा: 4 मंजिला इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत, 7 गंभीर घायल

मुंबई में मानसून के कारण बुधवार को पूरे दिन हुई बारिश के बाद मलाड पश्चिम के मालवणी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक घटना बीती रात मालवणी गेट नंबर 8 पर हुई, जब एक आवासीय इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल का एक हिस्सा बगल की एक झोपड़ी पर गिर गया। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य घायल हो गए।

मुंबई। मुंबई में मानसून के कारण बुधवार को पूरे दिन हुई बारिश के बाद मलाड पश्चिम के मालवणी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। बृहन्मुंबई नगर निगम के मुताबिक घटना बीती रात मालवणी गेट नंबर 8 पर हुई, जब एक आवासीय इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल का एक हिस्सा बगल की एक झोपड़ी पर गिर गया। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य घायल हो गए, जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मलाड में जो घटना हुई, उसके पीछे के दोषियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। किसका प्रशासन था, यह देखने से ज्यादा यह देखा जाना चाहिए कि इसके लिए कौन जिम्मेदार था। सब जिम्मेदार होते तो ऐसा नहीं होता। उधर एडिशनल सीपी दिलीप सावंत ने बताया कि पुलिस घटना की पूरी जांच करेगी और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

घटना के बाद फायर ब्रिगेड और बीएमसी की टीम घटनास्थल पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। घनी आबादी होने के चलते घटनास्थल तक पहुंचने का रास्ता संकरा है, ऐसे में रेस्क्यू में दिक्कत हो रही है। रास्ता संकरा होने की वजह से एंबुलेंस, दमकल और जेसीबी को भी मौके पर पहुंचने में दिक्कतें हुई थीं। बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा कि आसपास की 3 इमारतें खतरनाक स्थिति में हैं, उन्हें भी खाली करा लिया गया है। जोन-11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने बताया कि हमारी टीम रातभर से रेस्क्यू में जुटी है, अभी भी मलबे में कुछ लोग फंसे हो सकते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
राजस्थान विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जी को पत्र लिखकर...
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : उत्कर्ष-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव
सोना-चांदी फिर तेजी की राह पर 
करण जौहर की स्पाई कॉमेडी फिल्म में काम करेंगे आयुष्मान खुराना
पाकिस्तान ने मानवाधिकार उल्लंघनों पर अमेरिकी रिपोर्ट को किया खारिज