न्यूजीलैंड ने आखिरी लीग मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीद बहुत कम

अनुभवी सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स (126) के शानदार शतक और हना रोवे 55 रन पर पांच विकेट

न्यूजीलैंड ने आखिरी लीग मैच जीतने के बाद भी प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीद बहुत कम

न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को 71 रन से एकतरफा अंदाज में हरा दिया।

क्राइस्टचर्च। अनुभवी सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स 126 के शानदार शतक और हना रोवे 55 रन पर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने यहां शनिवार को 2022 आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के अपने आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान को 71 रन से एकतरफा अंदाज में हरा दिया। उसके हालांकि प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की संभावना बहुत कम है।

न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच में बड़ी जीत के साथ न केवल दो अंक हासिल किए, बल्कि अपने नेट रन रेट को भी बेहतर किया। इसके बावजूद उसका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत मुश्किल है। न्यूजीलैंड केवल एक ही स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंच सकता है, अगर इंग्लैंड और भारत अपने-अपने आखिरी लीग मैचों में बड़े अंतर से हारते हैं।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड सात लीग मैचों में से तीन मैच जीत कर छह अंकों और +0.027 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड और भारत छह मैचों में तीन हार और तीन जीत के साथ छह अंक लेकर  क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड का नेट रन रेट +0.778 है जो भारत से थोड़ा सा बेहतर है। भारत का नेट रन रेट +0.768 है। दोनों टीमों को रविवार को अपना-अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। इंग्लैंड जहां बंगलादेश, वहीं भारत दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। ऐसे में न्यूजीलैंड इंग्लैंड और भारत के बड़े अंतर से हारने पर ही क्वालिफाई कर सकता है।

न्यूजीलैंड ने शनिवार के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बेट्स की 14 चौकों के सहारे 135 गेंदों पर 126 की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में आठ विकेट पर 265 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। फिर जवाब में तेज गेंदबाज हना की घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 50 ओवर में नौ विकेट पर 194 रन पर रोक कर मैच जीत लिया। हना ने 10 ओवर में 55 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट लिए। बेट्स को हालांकि मैच विजयी पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। पाकिस्तान की तरफ से अनुभवी ऑलराउंडर निदा दार ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंदबाजी में 10 ओवर में 39 पर सर्वाधित तीन विकेट लेने के बाद बल्लेबाजी में पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 53 गेंदों पर 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News