IND vs ENG Test Series: अगले तीन टेस्ट भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली

व्यक्तिगत कारणों से अनुपलब्धता व्यक्त की

IND vs ENG Test Series: अगले तीन टेस्ट भी नहीं खेलेंगे विराट कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में, चौथा टेस्ट 23 फरवरी को रांची में और सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट सात मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा।

मुंबई। भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृखंला के बाकी तीन मैचों के लिए अपनी अनुपलब्धता व्यक्त की है।

बीसीसीआई ने कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का सम्मान करता है। कोहली इसी कारण से हैदराबाद और विशाखापत्तनम में पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाए थे।

इससे पहले, बीसीसीआई ने एक प्रेस बयान जारी कर कोहली के लिए गोपनीयता का अनुरोध किया था और कहा था कि बोर्ड, चयनकर्ता और टीम प्रबंधन स्टार भारतीय बल्लेबाज के फैसले का सम्मान करते हैं और पूरा समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

यह पहली बार है कि कोहली अपने टेस्ट पदार्पण के बाद से किसी घरेलू सीरीज के सभी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए उनकी जगह भरने की चुनौती होगी। बीसीसीआई ने अपनी मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी मिलने पर रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल की उपलब्धता की भी घोषणा की।

Read More ओडिशा हॉकी प्रेमियों के समर्थन से हमें ऊर्जा मिली: हरमनप्रीत

राहुल क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण पिछला मैच नहीं खेल पाए थे जबकि हैदराबाद टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में सिंगल चुराने के प्रयास में जडेजा की हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी।

Read More यशस्वी टेस्ट बल्लेबाजी रैकिंग में 12वें स्थान पर पहुंचे

विशाखापत्तनम टेस्ट के लिए राहुल के स्थान पर टीम में लाए गए सरफराज खान को बरकरार रखा गया है। 17 सदस्यीय टीम में श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किए जाने के कारण रजत पाटीदार टीम का हिस्सा बने हुए हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने अय्यर को बाहर करने का कोई कारण नहीं बताया लेकिन, स्टार बल्लेबाज दूसरे टेस्ट के बाद अपनी पीठ और कमर में समस्या होने की शिकायत कर रहे हैं।

Read More खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में निशानेबाजों ने जीता कांस्य पदक

टीम में एकमात्र अन्य उल्लेखनीय बदलाव आवेश खान के स्थान पर बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को शामिल करना है। चयनकर्ताओं ने स्पिनर सौरभ कुमार को भी बाहर कर दिया है वहीं टखने की चोट से उबर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। बाकी सभी मैचों के लिए जसप्रित बुमरा को उप-कप्तान बनाया गया है। खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के बावजूद चयनकर्ताओं ने केएस भरत पर भरोसा बरकरार रखा है। टीम के दूसरे विकेटकीपर ध्रुव जुरेल अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में, चौथा टेस्ट 23 फरवरी को रांची में और सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट सात मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (उपकप्तान),यशस्वी जयसवाल,शुबमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

Post Comment

Comment List

Latest News