उप मुख्यमंत्री ने किया सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ

छत्तीसगढ़ ने मेजबान राजस्थान को 5 -0 से रौंदा, पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हराया

उप मुख्यमंत्री ने किया सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने विद्याधर नगर स्टेडियम में नवनिर्मित एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान का उद्घाटन किया और 29वीं सीनियर महिला फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप का आगाज किया।

जयपुर। प्रियंका फुटान के शानदार तीन गोलों की बदौलत छत्तीसगढ़ ने सीनियर राष्ट्रीय महिला फुटबॉल प्रतियोगिता के ग्रुप ई मुकाबले में मेजबान राजस्थान को 5-0 से पराजित किया। छत्तीसगढ़ की ओर से दो अन्य गोल हिना निर्मालकर ने किए। 

प्रियंका ने पांचवें मिनट में खाता खोला
प्रियंका ने खेल के पांचवें मिनट में ही शानदार गोल कर छत्तीसगढ़ को बढ़त दिला दी। हालांकि पहला हाफ समाप्त होने तक राजस्थान की खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ को इसी स्कोर पर रोके रखा। लेकिन दूसरे हाफ के खेल में राजस्थान की खिलाड़ियों का खेल बिखरा हुआ नजर आया और छत्तीसगढ़ ने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए दनादन चार गोल ठोक दिए।

हिना ने छह मिनट में ठोके दो गोल 
 हिना ने दूसरे हाफ के 49वें और 55वें मिनट में दो गोल करते हुए छत्तीसगढ़ की बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया। राजस्थान की टीम फिर इस दबाव से उबर नहीं पाई। प्रियंका ने 70वें और फिर 81वें मिनट में दो और गोल ठोक छत्तीसगढ़ की 5-0 से जीत पक्की कर दी।

पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से हराया 
इससे पूर्व दिन के पहले मुकाबले में पंजाब ने उत्तराखंड को 3-1 से पराजित कर तीन अंक हासिल कर लिए। पंजाब ने शानदार शुरूआत की और लालाम हाओकिप के बेहतरीन गोल की बदौलत 14वें  मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली। हाफ टाइम तक पंजाब की टीम एक गोल से बढ़त लिए हुए थी। 

Read More RU: सिंडिकेट की बैठक के दाैरान कुलपति सचिवालय के बाहर सेवानिवृत कर्मचारियों ने दिया धरना

अचला पुरी ने किया आत्मघाती गोल 
उत्तराखंड को बराबरी के लिए कडी मशक्कत करनी पड़ी। आखिर 53वें मिनट में उत्तराखंड को सफलता मिली, जब मिताली मेलवाल ने टीम का खाता खोला और मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर ला दिया। पंजाब को एक गोल तोहफे में मिल गया जब 69वें मिनट में उत्तराखंड की अचला पुरी अपनी टीम पर आत्मघाती गोल कर बैठी। इसके साथ ही पंजाब को 2-1 की बढ़त मिल गई। इसके बाद निशा ने 73वें मिनट में गोल दागकर पंजाब को 3-1 से आगे कर दिया जो बाद में विजयी स्कोर रहा।

Read More राजस्थान उपचुनाव: 7 विधानसभा सीटों पर तारीखों की घोषणा, 13 नवंबर को होगा मतदान

उप मुख्यमंत्री ने किया एस्टो टर्फ मैदान का उद्घाटन
इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने विद्याधर नगर स्टेडियम में नवनिर्मित एस्ट्रो टर्फ फुटबॉल मैदान का उद्घाटन किया और 29वीं सीनियर महिला फुटबॉल नेशनल चैंपियनशिप का आगाज किया। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने फीता काटकर टूनार्मेंट की शुरूआत की और मैच शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ और राजस्थान की टीमों से परिचय प्राप्त किया।

Read More महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 

उन्होंने फुटबॉल पर किक मारकर टूनार्मेंट की आधिकारिक शुरूआत की। इस मौके पर खेल सचिव नीरज पवन, राजस्थान फुटबाल संघ के सचिव दिलीप सिंह शेखावत, राजस्थान यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष केके टाक और फुटबॉल संघ की महिला विंग की चेयरपर्सन रोशनी टाक भी मौजूद थे।

विद्याधर नगर स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाने का लक्ष्य
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री  दिया कुमारी ने कहा कि उनका लक्ष्य विद्याधर नगर स्टेडियम को वर्ल्ड क्लास स्टेडियम बनाना है। उन्होंने कहा कि सवाई मानसिंह स्टेडियम के बाद अब विद्याधर नगर स्टेडियम राजधानी में खेल-हब के रूप विकसित हो रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति जनसांख्यिकीय अव्यवस्था के परिणाम परमाणु बम से कम गंभीर नहीं हैं: उपराष्ट्रपति
लोकतंत्र में राजनीतिक अभेद्यता का किला बनती जा रही है जनसांख्यिकीय अव्यवस्था
कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए नियुक्त किए संयोजक, पर्यवेक्षक भी बनाए
महाराष्ट्र में हल्के वाहन टोल फ्री, प्रदेश में खस्ताहाल सड़कों पर भी हो रही पूरी वसूली 
शिक्षा विभाग ने पहले तबादलों के जारी किए आदेश, फिर किए निरस्त
जयपुर स्टेशन बना राजस्थान का पहला एनएसजी-1 स्टेशन
द स्टोरी एंड द फिल्म विषय पर कार्यशाला 
रेल मंत्री ने 'शेतकरी समृद्धि' विशेष किसान रेलगाड़ी का किया शुभारंभ