Women's T20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

Women's T20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया

पाकिस्तान टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 105 का स्कोर बना सकी। 

दुबई। अरुंधति रेड्डी (तीन विकेट) और श्रेयंका पाटिल (दो विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद शेफाली वर्मा (32) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (रिटायर्ड हर्ट 29) की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने  महिला टी-20 विश्वकप के सातवें मैच में पाकिस्तान को सात गेंदें शेष रहते छह विकेट से हरा दिया हैं। 

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही 
दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में 106 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पांचवें ओवर में स्मृति मंधाना (7) का विकेट गवां दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी जेमिमाह रॉड्रिग्स ने शेफाली वर्मा के साथ पारी को संभाला और तेजी के साथ रन भी बटोरे। 12वें ओवर में ओमाइमा सोहैल ने शेफाली वर्मा को रियाज के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्तान को दूसरी सफलता दिलाई।

शेफाली ने 35 गेंदों में तीन चौके लगाते हुये (32) रनों की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जेमिमाह के साथ तेजी से रन बटोरने का प्रयास किया। 16वें ओवर में फातिमा सना ने जेमिमाह (23) को विकेटकीपर मुनीबा अली के हाथों कैच आउट करा दिया और अगली ही गेंद पर रिचा घोष (0) को भी पवेलियन भेज दिया। 

हरमनप्रीत 29 रन बना चोटिल हुई 
इस समय ऐसा लगने लगा कि पाकिस्तान मैच में वापसी कर रहा है, लेकिन हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया।  दोनों बल्लेबाज भारत को जीत की दहलीज पर ले गई। 19वें ओवर की चौथी गेंद पर शॉट खेलने के दौरान हरमनप्रीत गिर कर चोटिल हो गई और रिटायर हर्ट होना पड़ा। उन्होंने 24 गेंदों में एक चौका लगाते हुये 29 रनों की पारी खेली। 

Read More आईसीटी ने हसीना के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, अदालत के समक्ष होने के दिए निर्देश

 इसके बाद बल्लेबाजी करने आई। सजीवन सजना ने आते ही चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी। भारत ने 18.5 ओवर में चार विकेट पर 108 रन बनाकर छह विकेट से यह मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से फातिमा सना ने दो विकेट लिए। सादिया इकबाल और ओमाइमा सोहैल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

Read More ईरान ने इजरायल के हमले के मद्देनजर शुरू किए कूटनीतिक प्रयास 

पाक ने बनाए आठ पर 105 रन 
इससे पहले पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को मैच की शुुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजी के कहर का सामना करना पड़ा। पहले ही ओवर में रेणुका सिंह ने गुल फिरोजा (0) को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद पांचवें ओवर में दीप्ति शर्मा ने सिदरा अमीन (8) को अपना शिकार बनाया। 

Read More लेबनान ने इजरायल में दागे 115 गोले, अब तक मारे गए 2 हजार लोग 

अरुंधति रेड्डी ने ओमाइमा सोहैल (3) को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। 10वें ओवर में श्रेयंका पाटिल ने मुनीबा अली (17) को आउट किया। आलिया रियाज (4), कप्तान फातिमा सना (13) और तुबा हसन (0) पर आउट हुई। निदा डार ने पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक 28 रनों की पारी खेली। नाशरा संधू (6) रन बनाकर नाबाद रही। पाकिस्तान टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 105 का स्कोर बना सकी। 

अरुंधति ने झटकें 3 विकेट 
भारत की ओर से अरुंधति रेड्डी ने 19 रन देकर (तीन विकेट) और श्रेयंका पाटिल ने 12 रन देकर (2 विकेट) लिये। रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और सोभना आशा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद एजुकेशन कंसलटेंसी की आड़ में फर्जी डिग्रियां देने वाले तीन मास्टर माइंड पकड़े, ई-मित्र से 700 मार्कशीट बरामद
पुलिस ने विकास मिश्रा निवासी पटना बिहार, सत्यनारायण शर्मा निवासी वाटिका सांगानेर और विकास अग्रवाल निवासी कोटपुतली बहरोड़ को गिरफ्तार...
बिहार में अवैध शराब का कारोबार रोकने में सरकार विफल, बेहद पीड़ादायक है 36 लोगों की मृत्यु : राहुल
तालिबान की सोच से प्रेरित है मदन दिलावर का बयान : गुर्जर
उपचुनाव में हार के डर से बौखलाए भाजपा के मंत्री, इनका लोकतंत्र में नहीं है भरोसा : जूली
प्रदेश में तापमान गिरने से सुबह-शाम होने लगा सर्दी का अहसास
पानी के अवैध कनेक्शन काटने में विभाग के छूटे पसीने, विजिलेंस शाखा स्थापित करने का सरकार को भेजेगा प्रस्ताव
युद्ध में नहीं, दुनिया को बुद्ध में मिल सकता है समाधान : मोदी