जम्मू-कश्मीर में भी INDIA को झटका, अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी नेशनल कांफ्रेंस: फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर में भी INDIA को झटका, अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी नेशनल कांफ्रेंस: फारूक अब्दुल्ला

अब्दुल्ला ने कहा कि हमारी पार्टी अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसमें कोई शक नहीं है। मुझे लगता है कि संसदीय और विधानसभा दोनों चुनाव एक ही समय पर होंगे। हम अपने बूते चुनाव लड़ेंगे।

नगर। विपक्षी दलों के भारतीय राष्ट्रीय विकासशील समावेशी (इंडी) गठबंधन को करारा झटका देते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को घोषणा की कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगी। अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में विपक्षी इंडी गठबंधन की सीट बंटवारे में अनिश्चितता के बीच यह घोषणा की है। एनसी, कांग्रेस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ जम्मू-कश्मीर में इंडी गठबंधन की तीन पार्टियों में से एक है।

अब्दुल्ला ने नगर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हमारी पार्टी अपने दम पर सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसमें कोई शक नहीं है। मुझे लगता है कि संसदीय और विधानसभा दोनों चुनाव एक ही समय पर होंगे। हम अपने बूते चुनाव लड़ेंगे।"

उन्होंने पाकिस्तान की स्थिति पर कहा कि भारत के लिए एक स्थिर पड़ोसी जरूरी है। उन्होंने कहा कि स्थिर पाकिस्तान पूरे भारत के लिए जरूरी है और अस्थिर पाकिस्तान भारत के लिए अच्छा नहीं है।

एनसी अध्यक्ष ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जारी संघर्ष में बड़ी संख्या में निर्दोष लोगों की जान गई है। शांति के महत्व पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश को भी यह एहसास होना चाहिए कि शांति बहुत जरूरी है।

Read More कांवड़ यात्रा : नाम बताने वाले फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की अंतरिम रोक, अगली सुनवाई 26 जुलाई को

अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार को किसानों के आंदोलन को सहानुभूतिपूर्वक संभालना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार पहले तीन विधेयक लेकर आयी थी, जिसका भारी विरोध हुआ और 760 किसानों की मौत हो गयी। विपक्ष ने सरकार से विधेयकों पर फिर से विचार करने के लिए कहा, इसके बावजूद सरकार ने उन्हें संसद में पेश कर दिया। हालांकि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही विधेयक वापस ले लिेए गए। उन्होंने कहा कि अब आम चुनाव आ रहे हैं। किसान सड़कों पर हैं। पता नहीं केंद्र क्या करेगा। उम्मीद है कि वे समझदारी से काम लेंगे।

Read More विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन के बाहर किया प्रदर्शन, नेताओं ने लगाए सरकार विरोधी नारे

उच्चतम न्यायालय के चुनावी बॉन्ड फैसले पर चर्चा करते हुए एनसी अध्यक्ष ने कहा, ''शीर्ष अदालत का फैसला सभी को समान अवसर प्रदान करेगा। अब उन्हें (भाजपा) खुलासा करना चाहिए कि उन्हें कितना मिला और किसने उन्हें फंड दिया। लोगों को पता होना चाहिए कि पैसे कहां से आए और पार्टी के पास कितना धन है।"

Read More Stock Market Update : बजट में सीजीटी में बढ़ोतरी का बाजार पर रहा असर, सेंसेक्स-निफ्टी गिरे

अब्दुल्ला ने गैर-स्थानीय मजदूरों की लक्षित हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि यह एक जघन्य अपराध है और मैं ऐसी हत्याओं की कड़ी निंदा करता हूं। मैंने बहुत कुछ देखा है और मेरी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मारे गये हैं। उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उन्हें भेजे गये समन को नियमित बताया। उन्होंने कहा कि मैं ईडी के निशाने पर हूं। मैं क्या कहूं! मुझे हाल में भी बुलाया गया था और मैं जल्द ही उनके कार्यालय में गवाही दूंगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में