राजस्थान के 12 शहरों में रोप-वे की योजना, पीडब्ल्यूडी 19 फरवरी तक केंद्र को भेजेगा प्रस्ताव

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी के निर्देश पर विभाग में युद्ध स्तर पर काम हो रहा है

राजस्थान के 12 शहरों में रोप-वे की योजना, पीडब्ल्यूडी 19 फरवरी तक केंद्र को भेजेगा प्रस्ताव

पहले चरण में सवाई माधोपुर, बूंदी, जयपुर, उदयपुर, राजसमंद, सीकर, जोधपुर, दौसा, बारां, बांसवाड़ा, अजमेर और चित्तौड़गढ़ में रोप-वे विकसित करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

जयपुर। राजस्थान में रोप-वे विकास के लिए पीडब्ल्यूडी एक्शन मोड में है। पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई की ओर से पहले चरण में प्रदेश के 12 शहरों में रोप-वे विकास योजना तैयार की जा रही है। इन शहरों के प्रस्ताव तैयार कर 19 फरवरी तक भारत सरकार को भेज दिए जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी के निर्देश पर विभाग में युद्ध स्तर पर काम हो रहा है। पहले चरण में सवाई माधोपुर, बूंदी, जयपुर, उदयपुर, राजसमंद, सीकर, जोधपुर, दौसा, बारां, बांसवाड़ा, अजमेर और चित्तौड़गढ़ में रोप-वे विकसित करने के लिए मिलकर काम करेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में 12 फरवरी  को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  और उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी  के साथ अपनी बैठक में भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में रोप-वे योजना-पर्वतमाला-के तहत तेजी से प्रगति की आवश्यकता पर जोर दिया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीडब्लूडी के नेतृत्व में विभाग ने तत्परता दिखाते हुए पर्यटन विकास से सूची प्राप्त करने के बाद अब पीडब्ल्यूडी आगामी 19 फरवरी  तक भारत सरकार को प्रस्ताव भेजने के लिए रात-दिन काम कर रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में