राजस्थान के 12 शहरों में रोप-वे की योजना, पीडब्ल्यूडी 19 फरवरी तक केंद्र को भेजेगा प्रस्ताव

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी के निर्देश पर विभाग में युद्ध स्तर पर काम हो रहा है

राजस्थान के 12 शहरों में रोप-वे की योजना, पीडब्ल्यूडी 19 फरवरी तक केंद्र को भेजेगा प्रस्ताव

पहले चरण में सवाई माधोपुर, बूंदी, जयपुर, उदयपुर, राजसमंद, सीकर, जोधपुर, दौसा, बारां, बांसवाड़ा, अजमेर और चित्तौड़गढ़ में रोप-वे विकसित करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

जयपुर। राजस्थान में रोप-वे विकास के लिए पीडब्ल्यूडी एक्शन मोड में है। पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई की ओर से पहले चरण में प्रदेश के 12 शहरों में रोप-वे विकास योजना तैयार की जा रही है। इन शहरों के प्रस्ताव तैयार कर 19 फरवरी तक भारत सरकार को भेज दिए जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी के निर्देश पर विभाग में युद्ध स्तर पर काम हो रहा है। पहले चरण में सवाई माधोपुर, बूंदी, जयपुर, उदयपुर, राजसमंद, सीकर, जोधपुर, दौसा, बारां, बांसवाड़ा, अजमेर और चित्तौड़गढ़ में रोप-वे विकसित करने के लिए मिलकर काम करेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाल ही में 12 फरवरी  को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  और उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी  के साथ अपनी बैठक में भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में रोप-वे योजना-पर्वतमाला-के तहत तेजी से प्रगति की आवश्यकता पर जोर दिया। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीडब्लूडी के नेतृत्व में विभाग ने तत्परता दिखाते हुए पर्यटन विकास से सूची प्राप्त करने के बाद अब पीडब्ल्यूडी आगामी 19 फरवरी  तक भारत सरकार को प्रस्ताव भेजने के लिए रात-दिन काम कर रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग