सड़कों से बनती हैं राज्य के विकास की छवि : दीया

केन्द्र सरकार देश के विकास के लिए  कर रही है

सड़कों से बनती हैं राज्य के विकास की छवि : दीया

हम प्रदेश में अच्छी गुणवत्ता की सड़कों के तेजी से विकास के लिए आईआईएफसीएल प्रोजेक्टस के साथ मिलकर उसी गति से काम करेंगे, जैसे केन्द्र सरकार देश के विकास के लिए  कर रही है। 

जयपुर। डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक, औद्योगिक, पर्यटन आदि के विकास की बहुत संभावनाएं है, जिसके लिए अच्छी सड़कें सबसे जरूरी है। सड़कें किसी भी प्रदेश के विकास कि पहली सूचक होती है, जब कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो सड़कों को देख कर ही उस राज्य के विकास की छाप अपने मन में बनाता है। उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी निर्माण भवन में सड़क आधारभूत विकास के लिए वित्तीय  मॉडल्स विषय पर कार्यशाला को संबोधित कर रही थीं। उन्होनें कहा कि प्रदेश में अब डबल इंजन सरकार काम कर रही है। हम प्रदेश में अच्छी गुणवत्ता की सड़कों के तेजी से विकास के लिए आईआईएफसीएल प्रोजेक्टस के साथ मिलकर उसी गति से काम करेंगे, जैसे केन्द्र सरकार देश के विकास के लिए  कर रही है। 

राजस्थान सरकार एनएचएआई की तरह आरएसएचए को एक प्रमुख फाइनेंसर और राज्य राजमार्ग प्राधिकरण के रूप में विकसित करने के लिए तत्पर है। आईआईएफसीएल भारत सरकार का उपक्रम है, जो भारत में एक प्रमुख ढांचा वित्त पोषण संस्थान है और इसने लगभग 30 हजार किलोमीटर या भारत की राष्ट्रीय राजमार्ग क्षमता का 21 प्रतिशत वित्त पोषित किया है। एसीएस संदीप वर्मा, एमडी आईआईएफसीएल एंड चेयरमैन आईआईएफसीएल प्रोजेक्ट पीआर जयशंकर सहित अन्य ने संबोधित किया।

Tags: diya

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में