भारत को हथियारों की लगातार सप्लाई कर रहा है इजरायल

भारतीय सूत्र ने ये जानकारी दी है

भारत को हथियारों की लगातार सप्लाई कर रहा है इजरायल

इजरायली सेना के हवाई और जमीनी हमलों में 29 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इसके लिए विश्वभर में इजरायल आलोचना का सामना कर रहा है। इजरायली सेना के हवाई और जमीनी हमलों में 29 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इसके लिए विश्वभर में इजरायल आलोचना का सामना कर रहा है।

तेल अवीव। इजरायल बीते 4 महीने से ज्यादा समय से गाजा में युद्ध में उलझा हुआ है। गाजा में जारी लड़ाई के बावजूद इजरायल का भारत को सैन्य निर्यात प्रभावित नहीं हुआ है। अपने सबसे बड़े रक्षा खरीदार भारत को इजरायल तय समय पर सभी हथियारों की आपूर्ति कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक मामले के करीबी इजरायल और भारतीय सूत्र ने ये जानकारी दी है। भारत ने पिछले दशक में इजरायल से 2.9 बिलियन डॉलर के सैन्य हार्डवेयर का आयात किया है। 

इसमें रडार, लड़ाकू ड्रोन और मिसाइलें शामिल हैं। बीते साल 7 अक्टूबर को हमास लड़ाकों ने दक्षिणी इजराइल में हमला कर 1,200 लोगों की हत्या कर दी थी और 250 लोगों को बंधक बनाकर गाजा ले आए थे। इसके बाद इजरायली सेना ने गाजा पर बमबारी शुरू कर दी थी। इजरायली सेना के हवाई और जमीनी हमलों में 29 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इसके लिए विश्वभर में इजरायल आलोचना का सामना कर रहा है। इजरायली स्रोत और भारतीय सैन्य अधिकारी ने कहा कि इजरायल की युद्ध संबंधी जरूरतों का भारत को उसकी रक्षा आपूर्ति से टकराव नहीं हुआ है।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में