RCA के दफ्तर पर ताले, खाते फ्रीज करने को लिखा पत्र

एसएमएस स्टेडियम पर अब खेल परिषद का कब्जा

RCA के दफ्तर पर ताले, खाते फ्रीज करने को लिखा पत्र

राजस्थान खेल परिषद ने कार्रवाई करते हुए सवाई मानसिंह स्टेडियम का मुख्य मैदान और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की एकेडमी को अपने कब्जे में ले लिया।

जयपुर। राजस्थान खेल परिषद ने कार्रवाई करते हुए सवाई मानसिंह स्टेडियम का मुख्य मैदान और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की एकेडमी को अपने कब्जे में ले लिया। खेल परिषद ने एकेडमी में आरसीए के अध्यक्ष वैभव गहलोत और सचिव भवानी सामोता के ऑफिस सहित स्टेडियम के नॉर्थ स्टेंड में बने आरसीए के दफ्तर पर अपने ताले लगा दिए। आरसीए और खेल परिषद के बीच एसएमएस स्टेडियम और आरसीए एकेडमी को लेकर हुए एमओयू की अवधि समाप्त होने के बाद यह कार्रवाई की गई है। इस बीच खेल परिषद् ने आरसीए के खाते फ्रीज करने के लिए बैंक को चिट्ठी लिखी है। 

कानूनी कार्रवाई करेंगे : वैभव
आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने परिषद की कार्रवाई को द्वेषपूर्ण करार देते हुए कहा कि हम अपने वकीलों से चर्चा करेंगे और कानूनी कार्रवाई करेंगे। वैभव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हमें नोटिस के बाद पर्याप्त समय भी नहीं दिया गया। परिषद ने दो दिन में भी सारी कार्रवाई कर दी। हम अपनी ओर से पूरी कोशिश करेंगे कि खेल को कोई नुकसान नहीं हो और खेल गतिविधियां नहीं रुकें।

एमओयू की शर्तों का उल्लंघन किया : सोहनराम
राजस्थान खेल परिषद के सचिव सोहन राम चौधरी ने आरसीए दफ्तर पर ताला लगाने के बाद मीडिया से कहा कि आरसीए का एमओयू समाप्त हो गया है। आरसीए की ओर से बराबर एमओयू की शर्तों का उल्लंघन किया गया। जो देनदारियां थीं, उनका भुगतान नहीं किया गया। आरसीए की ओर से नये एमओयू के लिए जो आवेदन किया गया है उसमें भी अपनी जिम्मेदारियों के निर्बहन की कोई बात नहीं की गई। नए एमओयू पर अभी तक उच्च स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है ऐसे में परिषद ने आज स्टेडियम को अपने कब्जे में ले लिया।

बड़ा सवाल कैसे होंगे आईपीएल मैच
खेल परिषद की इस कार्रवाई के बाद जयपुर में आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई है। आईपीएल ने एक दिन पहले ही लीग के शुरुआती 21 मैचों का कार्यक्रम जारी किया है और इनमें तीन मैचों का आयोजन जयपुर में कराने की घोषणा की है।  

Read More वाहनों में बिना अनुमति के मोडिफिकेशन करा कर दे रहे हादसों को न्यौता

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल