ऐतिहासिक विरासतों के संरक्षण के लिए सरकार प्रतिबद्ध: दीया कुमारी

25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जीबिशन एंड ड्राइव संपन्न

ऐतिहासिक विरासतों के संरक्षण के लिए सरकार प्रतिबद्ध: दीया कुमारी

इस इवेंट में शामिल होने के लिए दिल्ली, चंडीगढ़ और वड़ोदरा जैसे शहरों सहित देशभर से विटेंज कार लवर्स आए हैं

जयपुर। उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा है कि राजस्थान सरकार प्रदेश की ऐतिहासिक विरासतों का संरक्षण करने और उन्हें सहजने, संवारने के लिए प्रतिबद्ध है। सुन्दर विंटेज कार महत्वपूर्ण विरासत धरोहर है, जिसका संरक्षण करना हम सब की जिम्मेदारी है।

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी रविवार को जयपुर के जय महल पैलेस होटल में राजपूताना आटोमोटिव स्पोर्ट्स कार क्लब की ओर से चल रही 25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन एंड ड्राइव के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रही थी। दीया कुमारी ने कहा कि ये अच्छी बात है कि हम सभी इस विरासत को सहेजने में अपना योगदान दे रहें हैं। हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम जयपुर में एक विंटेज कार हेरिटेज को बचाने के लिए एक विंटेज कार गैलरी अथवा म्यूजियम का विकास करें। इसमें साल भर कुछ न कुछ इस शानदार विरासत को बचाने की गतिविधियां संचालित होती रहे। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आप सभी ने 25वीं विंटेज क्लासिक कार एग्जिबिशन एंड ड्राइव कार जैसे शानदार इवेंट को देखा और इसमें सहभागिता की। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि इस इवेंट में शामिल होने के लिए दिल्ली, चंडीगढ़ और वड़ोदरा जैसे शहरों सहित देशभर से विटेंज कार लवर्स आए हैं। उन्होंने आयोजकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह एक अभिनव प्रयास है जो विरासत को संरक्षित करने के आपके समर्पित भाव को दर्शाता है। इससे पहले कार रैली जल महल पैलेसे से निकली। ये रैली एमआई रोड होते हुए दोबारा जल महल पैलेस पर संपन्न हुई। विंटेज कार ड्राइव में बड़ी संख्या में महिलाओं ने सहभगिता की जिस पर उन्हें सम्मानित किया गया। विंटेज कार चलाने वाले महिला क्रू को विमन पॉवर ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। साथ ही सबसे अच्छी बेस्ट तीन कार को भी सम्मानित किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग