पर्यटन यूनिट को मिले सिंगल विंडो क्लीयरेंस, होमस्टे को दे बढ़ावा : दिया कुमारी 

पर्यटन यूनिट को मिले सिंगल विंडो क्लीयरेंस, होमस्टे को दे बढ़ावा : दिया कुमारी 

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में मंगलवार को पर्यटन भवन में राजस्थान पर्यटन यूनिट नीति के फ्रेम वर्क के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गई।

जयपुर। उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की अध्यक्षता में मंगलवार को पर्यटन भवन में राजस्थान पर्यटन यूनिट नीति के फ्रेम वर्क के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गई। जिसमें दिया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में अधिक से अधिक पर्यटक आएं, इस दिशा में गहनता से लक्षित होकर काम किये जा रहें हैं।  दिया कुमारी ने राज्य सरकार की बजट घोषणा को क्रियान्विति में बधाओं को हटाकर जनहित में विकास कार्य संभव करने हेतु काम करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने राज्य में पर्यटन इकाई शुरू करने के लिए संबंधित सभी विभागों से एक साथ सिंगल विंडो क्लियरेन्स अथवा लाइसेंस मिल सके इस बिंदु पर कार्य किये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं द्वारा संचालित होमस्टे को इन्सेटीवाइज किये जाने के निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी को प्रमुख शासन सचिव पर्यटन, कला एवं संस्कृति तथा पुरातत्व गायत्री राठौड़, पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा, आरटीडीसी प्रबंध निदेशक अनुपमा जोरवाल की उपस्थिति में मंगलवार को पर्यटन भवन में राजस्थान पर्यटन यूनिट नीति के सम्बन्ध में एजेंसी की ओर से प्रस्तुतिकरण दिया गया। 

प्रस्तुतिकरण में भारत में पर्यटन के क्षेत्र में अन्य राज्यों के साथ राजस्थान की तुलना के बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

Read More अस्पताल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने की तैयारी, विरोध में उतरे खिलाड़ी

दिया कुमारी ने राज्य में कौशल विकास के जो पहले स्थापित इंस्टिट्यूट हैं उनको प्रशिक्षण हेतु ज्यादा से ज्यादा अवसर दिये जाने के निर्देश दिए।

Read More पर्यटकों की उपस्थिति में हवामहल स्मारक रहा आगे, 8,024 लोगों ने स्मारक की सुंदरता को निहारा

Post Comment

Comment List

Latest News